Move to Jagran APP

Debendra Nath Rai case: CBI जांच को लेकर भाजपा ने पूरे बंगाल में थानों के समक्ष किया प्रदर्शन

बंगाल में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बुधवार को पूरे प्रदेश में सभी पुलिस थानों के समक्ष धरना दिया और पार्टी विधायक देबेंद्र नाथ राय की मौत की सीबीआइ से जांच कराने की मांग की।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 10:17 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 10:17 PM (IST)
Debendra Nath Rai case: CBI जांच को लेकर भाजपा ने पूरे बंगाल में थानों के समक्ष किया प्रदर्शन
Debendra Nath Rai case: CBI जांच को लेकर भाजपा ने पूरे बंगाल में थानों के समक्ष किया प्रदर्शन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बुधवार को पूरे प्रदेश में सभी पुलिस थानों के समक्ष धरना दिया और पार्टी विधायक देबेंद्र नाथ राय की मौत की सीबीआइ से जांच कराने की मांग की। भाजपा ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ने प्रदेश में 'पुलिस राज' लागू कर दिया है। पार्टी के प्रदेश महासचिव सायंतन बसु ने कहा कि राज्य सरकार भाजपा विधायक राय की मौत को आत्महत्या बताकर 'सच' को छुपाने का प्रयास कर रही है। बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के हेमताबाद से विधायक का शव सोमवार को उनके गांव बिंदल के पास एक दुकान के बाहर फंदे से लटकता मिला था।

loksabha election banner

इस घटना के विरोध में प्रदेश भाजपा ने बुधवार को पूरे राज्य में थानों के घेराव का आह्वान किया था। इधर, कोलकाता के एक थाने के बाहर धरने का नेतृत्व करते हुए प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष अग्निमित्र पॉल ने दावा किया कि पुलिस और प्रशासन की आत्महत्या की थियोरी में कई कमियां हैं। उन्होंने दावा किया कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है। कोलकाता, विधाननगर एवं प्रदेश के अन्य हिस्सों में पुलिस थानों के समक्ष भाजपा कार्यकर्ताओं ने धरना व प्रदर्शन किया। विधाननगर पुलिस आयुक्त कार्यालय के समक्ष धरना देने वालों में कई राज्यस्तरीय नेता सायंतन बसु, जयप्रकाश मजूमदार एवं सब्यसाची दत्त शामिल रहे। दत्त विधाननगर के मेयर रह चुके हैं और पिछले साल वह तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हुये थे।

दरअसल, प्रदेश भाजपा नेतृत्व का दावा है कि यह हत्या का मामला है और उत्तर दिनाजपुर के तृणमूल नेताओं पर गड़बड़ी का आरोप लगाया है। राय का विधानसभा क्षेत्र इसी जिले में आता है। राय की हत्या किये जाने का आरोप लगाते हुये भाजपा ने मंगलवार को 12 घंटे का उत्तर बंगाल बंद भी बुलाया था। दिवंगत भाजपा नेता के परिजनों ने भी मामले में सीबीआइ जांच की मांग की है। इधर, राज्य सरकार ने पहले ही इस मामले की सीआइडी जांच के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.