Move to Jagran APP

Cyclone Amphan: बंगाल भाजपा अध्यक्ष ने ममता सरकार को दी नसीहत, कहा-केंद्रीय फंड का सही हो इस्तेमाल

बंगाल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चक्रवात एम्फन से मुकाबला के लिए 1000 करोड़ रुपये के फंड की घोषणा का स्वागत किया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 05:23 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 05:23 PM (IST)
Cyclone Amphan: बंगाल भाजपा अध्यक्ष ने ममता सरकार को दी नसीहत, कहा-केंद्रीय फंड का सही हो इस्तेमाल
Cyclone Amphan: बंगाल भाजपा अध्यक्ष ने ममता सरकार को दी नसीहत, कहा-केंद्रीय फंड का सही हो इस्तेमाल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चक्रवात एम्फन से मुकाबला के लिए 1000 करोड़ रुपये के फंड की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि अब राज्य सरकार का दायित्व है कि यह राशि पीड़ित लोगों तक पहुंचे और उसका सही इस्तेमाल हो। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने एम्फन से निपटने के लिए 1000 करोड़ रुपये की पैकेज की घोषणा की है।

loksabha election banner

शुक्रवार को प्रधानमंत्री के कोलकाता आगमन पर श्री घोष ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और उन्हें प्रदेश भाजपा की ओर से एक पत्र सौंपा। संवाददाताओं से बातचीत करते हुए श्री घोष ने कहा कि प्रधानमंत्री को ज्ञापन दिया गया है। इसमें राज्य की पूरी परिस्थिति के बारे में जानकारी दी गयी। केंद्र सरकार राज्य को मदद दे, लेकिन पहले के अनुभव को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार राज्य सरकार को सीधे राशि दे, क्योंकि इसके पहले आइला व बुलबुल चक्रवाती तूफान के मद्देनजर केंद्र सरकार द्वारा दी गयी मदद पीड़ितों तक नहीं पहुंची थी। उन्होंने आग्रह किया कि साधारण पीड़ित लोगों को उनके खाते में सीधे भुगतान किया जाये।

श्री घोष ने कहा कि पश्चिम बंगाल पहले से ही कोविड-19 की विभीषिका से जूझ रहा था। अब चक्रवात के कहर से लोगों का जीवन मुश्किल हो गया है। ऐसे में प्रधानमंत्री की मदद की घोषणा से राज्य में राहत व बचाव कार्य तेजी से होगा। अब मुख्यमंत्री का यह दायित्व है कि केंद्र सरकार द्वारा दिये गये अनुदान का सदुपयोग करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का बंगाल के प्रति विशेष लगाव है। मुख्यमंत्री की अपील के साथ ही प्रधानमंत्री ने बंगाल आने का निर्णय किया तथा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री को फोन कर पूरी स्थिति की जानकारी ली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.