Move to Jagran APP

Bengal Politics: त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस से नजदीकियां बढ़ाने की जुगत में माकपा

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री मानिक सरकार ने की सूबे की भाजपा सरकार के खिलाफ तृणमूल के आंदोलन की प्रशंसा। मानिक सरकार के इस बयान से माकपा के तृणमूल से हाथ मिलाने के कयास तेज हो गए हैं हालांकि तृणमूल अपना रूख पहले ही साफ कर चुकी है।

By Priti JhaEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 02:39 PM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 02:39 PM (IST)
Bengal Politics: त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस से नजदीकियां बढ़ाने की जुगत में माकपा
त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री व माकपा के वरिष्ठ नेता मानिक सरकार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में भले माकपा तृणमूल कांग्रेस का पुरजोर विरोध कर रही हो लेकिन त्रिपुरा में वह उसी दल से नजदीकियां बढ़ाने की जुगत में है। त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री व माकपा के वरिष्ठ नेता मानिक सरकार ने सूबे की भाजपा सरकार के खिलाफ तृणमूल के आंदोलन की प्रशंसा की है। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा विधायक अरुण भौमिक के हाथ-पैर तोड़ देने वाले बयान की भी कड़ी निंदा की है।

loksabha election banner

मानिक सरकार के इस बयान से माकपा के तृणमूल से हाथ मिलाने के कयास तेज हो गए हैं, हालांकि तृणमूल अपना रूख पहले ही साफ कर चुकी है। तृणमूल के वरिष्ठ नेता और बंगाल के मंत्री ब्रात्य बसु ने अपने हालिया त्रिपुरा दौरे के समय कहा था कि त्रिपुरा में अगर वामपंथी तृणमूल में शामिल होना चाहेंगे तो उनका स्वागत किया जाएगा लेकिन वहां तृणमूल माकपा के साथ चुनावी गठबंधन नहीं करेगी। ब्रात्य बसु ने हालांकि यह जरूर कहा था कि बंगाल और त्रिपुरा की वाममोर्चा में अंतर है।

गौरतलब है कि तृणमूल त्रिपुरा में अपना संगठनिक विस्तार करने में जुटी हुई है। ब्रात्य बसु ने कहा कि त्रिपुरा के लोग भाजपा को नहीं चाहते। वहां अब तृणमूल ही एकमात्र विकल्प है। त्रिपुरा में अगली सरकार तृणमूल की ही बनेगी।

तृणमूल नेता सुब्रत भौमिक ने कहा कि त्रिपुरा में वाममोर्चा के कई नेता-कार्यकर्ता भाजपाइयों के हमले के शिकार हुए हैं। इतने दिनों तक उनके पास खड़ा होने वाला कोई नहीं था। अभी कोलकाता से तृणमूल नेता- कार्यकर्ता त्रिपुरा आकर भाजपा का प्रतिवाद कर रहे हैं इसलिए वाममोर्चा के निचले स्तर के कार्यकर्ताओं की हिम्मत बढ़ रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.