Move to Jagran APP

माकपा की केंद्रीय कमेटी ने विस चुनाव में करारी हार के लिए बंगाल नेतृत्व की गलत रणनीति को ठहराया जिम्मेदार

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में माकपा ने भाजपा और तृणमूल कांग्रेस को एक ही थैली का चट्टा-बट्टा बताया था जो बंगाल की जनता को रास नहीं आया था। हाल में बंगाल माकपा ने अपनी इस गलती को स्वीकार भी किया था।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 07 Aug 2021 05:14 PM (IST)Updated: Sat, 07 Aug 2021 05:14 PM (IST)
माकपा की केंद्रीय कमेटी ने विस चुनाव में करारी हार के लिए बंगाल नेतृत्व की गलत रणनीति को ठहराया जिम्मेदार
शुक्रवार से शुरू हुई माकपा की केंद्रीय कमेटी की बैठक

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : माकपा की केंद्रीय कमेटी ने बंगाल विधानसभा चुनाव में करारी हार के लिए पार्टी के राज्य नेतृत्व की गलत रणनीति को जिम्मेदार ठहराया है। शुक्रवार से शुरू हुई माकपा की केंद्रीय कमेटी की बैठक में केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना समेत कई राज्यों के माकपा नेताओं ने एक सुर में कहा कि मोदी और दीदी को एक नजर से देखना सही नहीं था।

loksabha election banner

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में माकपा ने भाजपा और तृणमूल कांग्रेस को एक ही थैली का चट्टा-बट्टा बताया था, जो बंगाल की जनता को रास नहीं आया था। हाल में बंगाल माकपा ने अपनी इस गलती को स्वीकार भी किया था। राज्य नेतृत्व ने हालांकि सफाई पेश करते हुए कहा है कि लोकतांत्रिक एकता व धर्म निरपेक्षता के ध्येय के साथ पार्टी की नीतियों का अनुसरण करते हुए उसने पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था।

गौरतलब है कि माकपा को विधानसभा चुनाव में एक भी सीट हासिल नहीं हो पाई। बंगाल के सियासी इतिहास में यह पहला मौका है, जब माकपा का कोई भी सदस्य निर्वाचित होकर विधानसभा नहीं पहुंच पाया है। गौरतलब है कि इसी माकपा की अगुवाई वाले वाममोर्चा ने लगातार 34 वर्षों तक बंगाल पर शासन किया है।

केंद्रीय कमेटी के कुछ नेताओं को कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने पर भी आपत्ति थी।केंद्रीय कमेटी की बैठक में यह मसला भी जमकर उछला।

बैठक में विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के लिए केरल माकपा की जमकर प्रशंसा की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.