Move to Jagran APP

कोरोना के चलते बंगाल सरकार ने भूटान से लगी सीमा सील की

- बांग्लादेश से लगने वाली सीमा को भी किया जा चुका है सील -अलीपुरद्वार के जयगांव में भूटान ज

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 11:52 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 06:26 AM (IST)
कोरोना के चलते बंगाल सरकार ने भूटान से लगी सीमा सील की
कोरोना के चलते बंगाल सरकार ने भूटान से लगी सीमा सील की

- बांग्लादेश से लगने वाली सीमा को भी किया जा चुका है सील

loksabha election banner

-अलीपुरद्वार के जयगांव में भूटान जाने वाले यात्रियों और सामानों की आवाजाही रोकी गई

..............

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते बंगाल सरकार ने भूटान से लगी अपनी सीमा को सील कर दिया है। राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि अलीपुरद्वार जिले के जयगांव में भारतीय क्षेत्र की सीमा में तैनात बंगाल पुलिस ने शुक्रवार शाम से भारत से भूटान जाने वाले यात्रियों और सामानों की आवाजाही को रोक दिया है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के कारण हाल ही में भूटान सरकार ने अलीपुरद्वार जिला प्रशासन को अधिसूचना जारी कर व्यापारिक गतिविधियों और यात्रियों को रोके जाने की सूचना दी थी, जिसके बाद यह कदम उठाया गया है। इससे पहले भूटान सरकार ने इस महीने की शुरुआत में एक अमेरिकी पर्यटक में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद विदेशियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था। बता दें कि इससे पहले बंगाल से लगने वाली बांग्लादेश की सीमा को भी शुक्रवार को सील कर दिया गया। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारत सरकार ने बांग्लादेश से लगती सीमा को सील करने का फैसला किया था। बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित फुलबाड़ी, चेंगड़ाबांधा और पेट्रापोल चेकपोस्ट को शुक्रवार शाम पांच बजे से सील कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि इन सीमा क्षेत्र से किसी भी विदेशी नागरिकों के आगमन पर पूरी तरह रोक है। हालांकि भारतीय नागरिक आ सकते हैं। वहीं, उत्तर बंगाल में नेपाल से लगने वाली सीमा पर भी निगरानी बढ़ा दी गई है। इसको फिलहाल सील तो नहीं किया गया है लेकिन हर आने-जाने शख्स की स्क्रीनिंग की जा रही है।

-------------------

कोरोना के चलते मैत्री व बंधन एक्सप्रेस पर लगा ब्रेक

कोलकाता : कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते केंद्र सरकार ने भारत व बांग्लादेश के बीच चलने वाली मैत्री व बंधन एक्सप्रेस के संचालन को भी एक महीने के लिए स्थगित करने का फैसला किया है। पूर्व रेलवे की ओर विज्ञप्ति जारी कर शनिवार को यह जानकारी दी गई। इसके अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुए मैत्री एक्सप्रेस व बंधन एक्सप्रेस का संचालन 15 मार्च से 15 अप्रैल 2020 तक निलंबित रहेंगी। बता दें कि दोनों ट्रेन कोलकाता से ढाका के बीच चलती है।

-------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.