Move to Jagran APP

Coronavirus :अपने लोकसभा क्षेत्र के 40,000 लोगों को 12 दिनों तक मुफ्त में खाना खिलाएंगे सांसद अभिषेक बनर्जी

अपने लोकसभा क्षेत्र के 40000 लोगों को 12 दिनों तक मुफ्त में खाना खिलाएंगे अभिषेक बनर्जी लॉकडाउन में दक्षिणेश्वर के मलिन बस्ती के 800 गरीबों को रोज खाना खिला रही बीएसएफ

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 09:54 AM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 09:54 AM (IST)
Coronavirus :अपने लोकसभा क्षेत्र के 40,000 लोगों को 12 दिनों तक मुफ्त में खाना खिलाएंगे सांसद अभिषेक बनर्जी
Coronavirus :अपने लोकसभा क्षेत्र के 40,000 लोगों को 12 दिनों तक मुफ्त में खाना खिलाएंगे सांसद अभिषेक बनर्जी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोरोना महामारी के मद्देनजर जारी लॉकडाउन को देखते हुए डायमंड हार्बर से लोकसभा सांसद व ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी अपने क्षेत्र के करीब 40,000 जरूरतमंद लोगों को रोज खाना खिलाएंगे।

prime article banner

अभिषेक ने 'कलपतरु स्कीम' की घोषणा करते हुए कहा कि इसके तहत अगले 12 दिनों तक उनके लोकसभा क्षेत्र के गरीब लोगों को मुफ्त में खाना खिलाया जाएगा। यह स्कीम 12 अप्रैल से शुरू होगा और अगले 12 दिनों तक चलेगा। अभिषेक ने बताया कि 21 सामुदायिक किचेन में इन 40,000 लोगों के लिए रोज भोजन तैयार किया जाएगा। इसके बाद क्षेत्र के जरूरतमंद लोगों के बीच भोजन वितरित किया जाएगा।

अभिषेक ने कहा कि लॉकडाउन के चलते बड़ी संख्या में लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। खासकर रोज कमाने व खाने वाले एवं गरीब लोगों को बेहद कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।‌ इसको देखते हुए संकट की इस घड़ी में उन्होंने अपने क्षेत्र के करीब 40,000 जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध कराने का फैसला किया है। अभिषेक ने यह भी कहा कि इतनी बड़ी संख्या में लोगों का भोजन तैयार करने से लेकर इसे वितरित करने में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। 

लॉकडाउन में दक्षिणेश्वर के मलिन बस्ती के 800 गरीबों को रोज खाना खिला रही बीएसएफ

कोरोना के चलते देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से खासकर गरीब, असहाय व दैनिक मजदूरों के सामने दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। इनके सामने रोजी- रोटी के संकट को देखते हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पूरी मदद कर रही है। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के अंतर्गत 27वीं बटालियन की ओर से एक समाजसेवी संस्था' हेल्प अस हेल्प देम' के सहयोग से दक्षिणेश्वर के नजदीक एक बेहद पिछड़ी व मलिन बस्ती के करीब 800 लोगों को पिछले 5 दिनों से रोजाना भोजन कराया जा रहा है।

यह बस्ती बटालियन मुख्यालय टैगोर विला, दक्षिणेश्वर से कुछ ही दूरी पर स्थित है। बस्ती में गरीब, असहाय व ज्यादातर दैनिक मजदूरी करने वाले लोग रहते हैं। बीएसएफ की ओर से बताया गया कि खाना बांटते समय मास्क व ग्लव्स का इस्तेमाल करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। इससे पहले बटालियन के कमांडेंट जसवीर सिंह की पहल पर सभी अधिकारियों की सहमति से पैसा इकट्ठा करके एक दिन इस बस्ती के 1000 से ज्यादा गरीब लोगों के बीच भोजन वितरित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.