Move to Jagran APP

West Bengal :कोलकाता में कोरोना का रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से बहुत कम

बंगाल में रिकवरी रेट बढ़ कर 59.49 फीसद हुई पर कोलकाता में यह 40 फीसद ही है दरअसल कोलकाता शुरू से ही कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 04:12 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 04:12 PM (IST)
West Bengal :कोलकाता में कोरोना का रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से बहुत कम
West Bengal :कोलकाता में कोरोना का रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से बहुत कम

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच बंगाल में जहां रिकवरी रेट (ठीक होने वालों) की संख्या लगातार बढ़ रही है, वहीं राजधानी कोलकाता में स्थिति अभी भी चिंताजनक है। राज्य में रविवार को रिकवरी रेट बढ़कर जहां 59.49 फीसद पर पहुंच गया वहीं कोलकाता में यह करीब 40 फीसद ही है। यानी राष्ट्रीय औसत 56- 57 फीसद की तुलना में बंगाल में जहां रिकवरी रेट अच्छा है वहीं कोलकाता में यह बहुत ही कम है।

loksabha election banner

दरअसल कोलकाता शुरू से ही कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है। हर दिन राज्य में सबसे ज्यादा नए मामले कोलकाता से ही आ रहे हैं। बंगाल में अब तक कोरोना के 13945 मामले सामने आए हैं जिनमें 5093 एक्टिव केस है। वहीं, ठीक होने वालों की संख्या 8297 है। दूसरी ओर कोलकाता से अब 4653 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 1957 एक्टिव केस है। यहां ठीक होने वालों की संख्या 2367 ही है।

राज्य में अब तक कोरोना से कुल 555 मौतें हो चुकी है, जिनमें कोलकाता में ही सर्वाधिक 329 मौतें हुई है। इधर, नए मामले भी हर दिन कोलकाता से ही सबसे ज्यादा आ रहे हैं। रविवार को भी महानगर से 126 नए मामले आए। शनिवार को भी 127 नए मामले आए थे।

राज्य में कोरोना वायरस से हर दिन जो मौतें हो रही है वह भी सबसे ज्यादा कोलकाता से ही है। बता दें कि कोलकाता कोरोना से देश भर में सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में से एक है। इससे पहले यहां कोरोना की स्थिति का आकलन के लिए केंद्रीय टीम भी आ चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.