Move to Jagran APP

Coronavirus: कोलकाता में कोरोना से संक्रमित प्रौढ़ की हालत गंभीर, परिवार के चार सदस्य अस्पताल में भर्ती

Coronavirus. कोरोना वायरस से संक्रमित प्रौढ़ की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। साथ ही उसके परिवार के चार सदस्यों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 08:54 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 08:54 PM (IST)
Coronavirus: कोलकाता में कोरोना से संक्रमित प्रौढ़ की हालत गंभीर, परिवार के चार सदस्य अस्पताल में भर्ती
Coronavirus: कोलकाता में कोरोना से संक्रमित प्रौढ़ की हालत गंभीर, परिवार के चार सदस्य अस्पताल में भर्ती

राज्य ब्यूरोस, कोलकाता। Coronavirus. महानगर से सटे नयाबादा के रहने वाले कोरोना वायरस से संक्रमित प्रौढ़ की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। साथ ही, उसके परिवार के चार सदस्यों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन चारों के नमूने को एसएसकेएम अस्पताल जांच के लिए भेजे गए हैं। कोरोना वायरस से बंगाल में संक्रमित 10वें रोगी का उपचार एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

prime article banner

डॉक्टरों का कहना है कि उसकी हालत काफी गंभीर है। उसे फिलहाल आइसीसीयू में रखा गया है। संक्रमण उसके फेफड़ों में गंभीर रूप से फैल चुका है। बताया गया है कि उक्त प्रौढ़ के कोविड-19 संक्रमित होने के बाद उनके परिवार के सदस्यों को क्वारंटाइन किया गया था, लेकिन प्रौढ़ की हालत गंभीर होने के बाद उनके परिवार के चारों सदस्यों को एमआर बांगुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमित कि संख्या दस है, जिसमें से एक की मौत हो चुकी है। इस प्रौढ़ के विदेश सफर का कोई इतिहास नहीं है। बताया जा रहा है कि अपने किसी रिश्तेदार की एक समारोह में शामिल होने के लिए मेदिनीपुर गए थे। 

पिछले 24 घंटों में एक कोरोना वायरस से संक्रमण की एक पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। वर्तमान में, राज्य में 25 हजार 96 लोग घर आइसोलेशन में हैं। पिछले 24 घंटे में, स्वास्थ्य विभाग ने 24 नए लोगों को घर आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया है। 73 लोगों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। कोविड-19 के लक्षणों के कारण पिछले 24 घंटे में 53 लोगों के शरीर से नमूने एकत्र किए गए थे। उनमें से 27 की रिपोर्ट आई थी जिसमें 26 की रिपोर्ट नकारात्मक आई। एकमात्र नयाबाद के 66 वर्षीय निवासी की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। अब तक, राज्य में कुल 269 नमूने एकत्र किए गए हैं और उनका परीक्षण किया गया है। इनमें से 10 में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला है। कोरोना वायरस के संक्रमण से राज्य में अभी तक एक व्यक्ति की मौत हुई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के तीसरे चरण के प्रसार को रोकने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल की मध्यरात्रि लॉकडाउन की घोषणा की है। प्रधानमंत्री ने इन 21 दिनों के लिए अपने को घर में बंद रखने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ेंः लगातार तीसरे दिन भी सड़क पर उतरीं ममता, गरीबों में बांटी खाद्य सामग्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.