Move to Jagran APP

टैक्सी मालिकों ने वापस लिया किराया बढ़ाने का फैसला, बोले-यात्रियों की सुविधा को उठाया कदम

ममता सरकार के दबाव और यात्रियों की बेरुखी को देखते हुए टैक्सी मालिकों ने खुद से बढ़ाया गया किराया वापस ले लिया है

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 08:38 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 08:38 PM (IST)
टैक्सी मालिकों ने वापस लिया किराया बढ़ाने का फैसला, बोले-यात्रियों की सुविधा को उठाया कदम
टैक्सी मालिकों ने वापस लिया किराया बढ़ाने का फैसला, बोले-यात्रियों की सुविधा को उठाया कदम

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : ममता सरकार के दबाव और यात्रियों की बेरुखी को देखते हुए टैक्सी मालिकों ने खुद से बढ़ाया गया किराया वापस ले लिया है, हालांकि बंगाल टैक्सी एसोसिएशन का कहना है कि यात्रियों की सुविधा के लिए यह कदम उठाया गया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि राज्य सरकार के किराया बढ़ाने से इन्कार करने पर बस मालिकों की राह पर चलते हुए बंगाल टैक्सी एसोसिएशन ने  खुद से किराया बढ़ा लिया था। टैक्सी का न्यूनतम किराया 30 से बढ़ाकर 50 रुपये किया गया था। उसके बाद प्रति किलोमीटर के लिए 15 से बढ़ाकर 25 रुपये कर दिया गया था। टैक्सी मीटर में हालांकि किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ था। 

बंगाल टैक्सी एसोसिएशन के सचिव विमल गुहा ने कहा था कि उन्हें बाध्य होकर यह कदम उठाना पड़ा था, हालांकि अब उन्होंने सुर बदलते हुए कहा है कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए फैसले को बदला गया है। कुछ टैक्सी संगठन हालांकि बंगाल टैक्सी एसोसिएशन के इस कदम के साथ नहीं थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खुद से किराया बढ़ाने के बाद से ही टैक्सी मालिकों पर राज्य सरकार की तरफ से किराया घटाने को लेकर दबाव था। इसके अलावा टैक्सी चालकों को नए किराए के साथ यात्री भी नहीं मिल रहे थे इन दो प्रमुख कारणों से ही बंगाल टैक्सी एसोसिएशन को अपने फैसले से पीछे हटना पड़ा है। 

गौरतलब है कि इससे पहले विभिन्न रूटों के बस मालिक भी किराया बढ़ा चुके हैं। वे सात रुपये के न्यूनतम किराए के बदले 10 ले रहे हैं। उसके बाद प्रत्येक चरण में क्रमशः 15 व 20 रुपये लिए जा रहे हैं। बस मालिक हालांकि अभी बढ़ाया गया किराया ही वसूल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.