Move to Jagran APP

पूर्व रेल राज्य मंत्री अधीर रंजन चौधरी ने ट्रेन संचालन में निजी संस्थाओं को लाने के फैसले को बताया जनविरोधी

रेल गाड़ियों के संचालन में निजी इकाइयों को लाने के केंद्र सरकार के फैसले को दो पूर्व रेल मंत्रियों ने आलोचना की और कहा कि यह भाजपा सरकार की जन विरोधी मानसिकता को दिखाता है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 05:43 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 10:26 PM (IST)
पूर्व रेल राज्य मंत्री अधीर रंजन चौधरी ने ट्रेन संचालन में निजी संस्थाओं को लाने के फैसले को बताया जनविरोधी
पूर्व रेल राज्य मंत्री अधीर रंजन चौधरी ने ट्रेन संचालन में निजी संस्थाओं को लाने के फैसले को बताया जनविरोधी

राज्य ब्यूरो,कोलकाताः रेल गाड़ियों के संचालन में निजी इकाइयों को लाने के केंद्र सरकार के फैसले को दो पूर्व रेल मंत्रियों ने आलोचना की और कहा कि यह भाजपा सरकार की जन विरोधी मानसिकता को दिखाता है। उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार राष्ट्रीय संपत्ति को बेचने के अपने तर्कहीन फैसले पर पुनर्विचार करे। लोकसभा में कांग्रेस के नेता और पूर्व रेल राज्य मंत्री अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि निजीकरण करने से आम आदमी पर और बोझ पड़ेगा, क्योंकि उन्हें ट्रेन की यात्रा पर और अधिक खर्च करना होगा। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि अब सरकार हमारी सबसे बड़ी राष्ट्रीय संपत्ति- में से एक भारतीय रेलवे में से एक बड़ा हिस्सा बेचने पर आमादा है। निजीकरण से रेलवे के नुकसान की भरपाई नहीं हो सकती है। यह रेलवे की अक्षमता है।

loksabha election banner

चौधरी ने कहा कि जब देश आर्थिक संकट से जूझ रहा है तब निजीकरण करने का मतलब है कि ट्रेन यात्रा के लिए अधिक भाड़ा देना होगा। 109 ट्रेनों का निजीकरण करना और कुछ नहीं, बल्कि आम आदमी के जख्मों पर नमक छिड़कना है। यह भारत में गरीब लोगों के लिए विश्वसनीय और किफायती परिवहन का माध्यम है। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने फैसले को जन विरोधी बताया जो आम आदमी पर और बोझ डालेगा। त्रिवेदी ने कहा कि रेलवे देश में परिवहन के सबसे सस्ते और लोकप्रिय साधनों में से एक है। रेल संचालन का निजीकरण करने का फैसला न सिर्फ जन विरोधी है, बल्कि इसके दीर्घावधि में व्यापक प्रभाव होंगे। निजी संस्थाएं सिर्फ मुनाफे के लिए आएंगी और यह आम आदमी को प्रभावित करेगा।

भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी कोरोना से संक्रमित

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः भाजपा के राज्य महासचिव व हुगली से सांसद लॉकेट चटर्जी की कोरोना जांच पॉजिटिव आई है। लॉकेट चटर्जी ने खुद ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है। शुक्रवार को लॉकेट ने ट्वीट किया, आज सुबह मेरा कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। मुझे हल्का बुखार है और मैं पिछले एक सप्ताह से सेल्फ आइसोलेशन में थी। मैं फिलहाल ठीक हूं और आगे भी पोस्ट के जरिए सबको स्वास्थ्य की जानकारी देती रहूंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.