Move to Jagran APP

West Bengal :पश्चिम बंगाल में पेट्रोल डीजल की कीमत में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस और वाम दल का धरना

पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल की कीमत में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस और वाम दल ने आज दल सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक राज्य के जिलाधिकारी कार्यालयों के सामने धरना दिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 09:53 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 07:35 PM (IST)
West Bengal :पश्चिम बंगाल में पेट्रोल डीजल की कीमत में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस और वाम दल का धरना
West Bengal :पश्चिम बंगाल में पेट्रोल डीजल की कीमत में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस और वाम दल का धरना

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल की कीमत में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस और वाम दल ने आज दल सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक, राज्य के जिलाधिकारी कार्यालयों के सामने धरना दिया। इस दौरान  कांग्रेस तथा वाममोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बैनर, प्लेकार्ड, सामाजिक दूरी बनाए रखने और मास्क पहनने के माध्यम से पेट्रोलियम मूल्य वृद्धि को वापस लेने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने केंद्र की मोदी सरकार  के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया तथा नारे लगाए। इसके अलावा आज  कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर "स्पीक अप ऑन पेट्रोलियम प्राइस हाइक" नामक एक विशाल ऑनलाइन अभियान में भाग लिया और ट्रक, टैक्सी, उबर, ओला ड्राइवरों और आम जनता की दुर्दशा को उजागर करने वाले लाइव वीडियो पोस्ट किया। सभी कार्यक्रमों के दौरान स्थानीय अधिकारियों द्वारा आदेश दिए गए अनुसार सामाजिक दूरी का कड़ाई से पालन किया गया। अगला कार्यक्रम उपखंडों से ब्लॉक स्तर पर 30 जून से 4 जुलाई तक धरना आयोजित करना है।

loksabha election banner

पेट्रोल मूल्यवृद्धि खिलाफ तृका की सभा

कोरोना महामारी के संक्रमण से एक ओर किसान, मजदूर, छात्र,नौजवान समेत आम जनों की कमर टूटी हुई है। लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर भाजपा नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने पेट्रोल डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि कर रखा है। पिछले 20 दिनों से लगातार हर दिन पेट्रोल व डीजल की कीमत बढ़ रही है। इस मूल्य वृद्धि से किसान मजदूर समेत आमजनों को आर्थिक तबाही का शिकार होना पड़ रहा है। लेकिन भाजपा सरकार चुपचाप बैठी हुई है। उक्त बातें राज्य के श्रम व कानून मंत्री मलय घटक ने रविवार को आसनसोल गिरिजा मोड़ में कही। वह तृणमूल कांग्रेस नार्थ ब्लाक वन की ओर से पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि के खिलाफ आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे।

मंत्री ने कहा कि एक ओर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोरोना संकट को देखते हुए राज्य के सभी लोगों को छह माह के लिए मुफ्त में राशन दे रही और तृकां कार्यकर्ता लोगों के घर-घर जाकर सहयोग कर रहे। वहीं दूसरी ओर, कोरोना संकट के दौरान भाजपा कार्यकर्ता कहीं नजर नहीं आये। तृकां जिला महासचिव अभिजीत घटक ने कहा केंद्र सरकार किसान व मजदूर विरोधी है। जुलूस में सैकड़ों की संख्या में शामिल कार्यकर्ताओं ने पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.