Move to Jagran APP

राज्यपाल के साथ वीडियो कांफ्रेंस को लेकर असमंजस में कुलपति, क्या सीधा संवाद उचित होगा?

राज्य से संबद्ध विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने मंगलवार को यह जानना चाहा कि क्या उनका राज्यपाल जगदीप धनखड़ के साथ सीधे संवाद स्थापित करना उचित होगा?

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 09:43 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 09:43 PM (IST)
राज्यपाल के साथ वीडियो कांफ्रेंस को लेकर असमंजस में कुलपति, क्या सीधा संवाद उचित होगा?
राज्यपाल के साथ वीडियो कांफ्रेंस को लेकर असमंजस में कुलपति, क्या सीधा संवाद उचित होगा?

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल के विश्वविद्यालयों के कुलपति राज्यपाल के साथ प्रस्तावित वीडियो कांफ्रेंस को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं। राज्य से संबद्ध विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने मंगलवार को यह जानना चाहा कि क्या उनका राज्यपाल जगदीप धनखड़ के साथ सीधे संवाद स्थापित करना उचित होगा? क्योंकि नए कानून के मुताबिक राज्यपाल को सभी संचार उच्च शिक्षा विभाग के जरिए करना चाहिए। 

prime article banner

धनखड़ ने कोरोना वायरस महामारी के कारण छात्रों के समक्ष पेश आने वाली समस्याओं पर चर्चा करने के वास्ते 15 जुलाई को कुलपतियों के साथ डिजिटल बैठक बुलाई है। धनखड़ विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति भी हैं। 

राजभवन की तरफ से कुलपतियों को भेजे गए पत्र का हवाला देते हुए बंगाल के कुलपतियों संगठन के कुलपति परिषद ने एक बयान में जानना चाहा कि नियम इस तरह के संवाद की अनुमति देते हैं अथवा नहीं? 

परिषद के सचिव सुबीरेश भट्टाचार्य के हस्ताक्षर वाले बयान के मुताबिक, 'कुलपति यह जानने के हकदार हैं कि क्या राज्यपाल और उनके बीच सीधा संवाद 2019 अधिनियम के नियम 8 (5) के अनुसार था?' पिछले साल राज्य विधानसभा ने एक कानून पारित किया था जो कुलपतियों को उच्च शिक्षा विभाग के परामर्श से अपने सर्वोच्च निर्णय लेने वाले निकायों की बैठक बुलाने का अधिकार देता था और कुलपति को नहीं जैसा कि पहले चलन में था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.