Move to Jagran APP

कोयला तस्करी मामला : दो पूर्व लोक सेवा अधिकारियों को नोटिस

Coal Smuggling Case दो पूर्व लोक सेवा अधिकारियों (Former Public Service Officers) को हजारों करोड़ रुपये की कोयला तस्करी के सिलसिले में तलब किया है। दोनों को अगले सप्ताह सीबीआइ (CBI) के सामने पेश करने के लिए कहा गया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 07:51 AM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 07:51 AM (IST)
कोयला तस्करी मामला : दो पूर्व लोक सेवा अधिकारियों को नोटिस
दो पूर्व लोक सेवा अधिकारियों को हजारों करोड़ रुपये की कोयला तस्करी के सिलसिले में तलब

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीबीआइ ने पश्चिम बद्र्धमान और बांकुड़ा जिलों के दो पूर्व लोक सेवा अधिकारियों को हजारों करोड़ रुपये की कोयला तस्करी के सिलसिले में तलब किया है। सीबीआइ सूत्रों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि सीबीआइ ने मामले के संबंध में आसनसोल के पूर्व पुलिस कमिश्नर एलएन मीणा और बांकुड़ा के पूर्व जिला मजिस्ट्रेट एस अरुण प्रसाद को तलब किया है। उन्होंने कहा कि दोनों को अगले सप्ताह सीबीआइ के सामने पेश करने के लिए कहा गया है। 

prime article banner

जांच एजेंसी ने व्यवसायी अमित अग्रवाल को भी बुलाया है, जो कोयला तस्करी के किंगपिन अनूप माजी उर्फ लाला के करीबी सहयोगी हैं। सूत्रों ने कहा कि अग्रवाल को मामले में पूछताछ के लिए अगले सप्ताह सीबीआइ के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। मंगलवार को एजेंसी के अधिकारियों ने कुल्टी और दुर्गापुर के अग्रवाल के ठिकानों और कोलकाता में उनके मुख्य कार्यालय पर छापा मारा था। 

एजेंसी की नजऱ माजी पर है जो फरार है। उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। एजेंसी ने शहर में और आसनसोल और रानीगंज के कोयला असर बेल्ट में माजी के कई परिसरों पर छापा मारा था। सीबीआइ ने इस मामले के सिलसिले में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे तथा तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा और उनकी साली मेनका गंभीर से पूछताछ की थी। गंभीर के पति और ससुर से भी पूछताछ की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.