Move to Jagran APP

सीएम ममता बनर्जी का एलान- बंगाल में 16 नवंबर से फिर खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज

मुख्यमंत्री ने पहले कहा था कि शैक्षणिक संस्थान 15 नवंबर से खुलेंगे। उन्होंने कहा इससे पहले मैंने कहा था कि शैक्षणिक संस्थान 15 नवंबर को फिर से खुलेंगे। लेकिन क्योंकि उस दिन (आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की जयंती) छुट्टी है इसलिए स्कूल अब 16 नवंबर को फिर से खुलेंगे।

By Priti JhaEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 12:00 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 12:04 PM (IST)
सीएम ममता बनर्जी का एलान- बंगाल में 16 नवंबर से फिर खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज
बंगाल में 16 नवंबर से फिर खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि राज्य में स्कूल और कालेज 16 नवंबर से फिर से खुलेंगे और मुख्य सचिव को इसके लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया। स्कूल शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सरकार कक्षा नौ से 12वीं तक कक्षाएं फिर से शुरू करने के लिए अधिसूचना जारी करेगी। उन्होंने कहा कि अन्य कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय बाद में कोविड-19 की आपात स्थिति के आधार पर किया जाएगा।

prime article banner

राज्य सचिवालय के एक सूत्र ने बताया कि कालेजों में भौतिक कक्षाएं फिर से शुरू करने की योजना बनाई जा रही है। बनर्जी ने सिलीगुड़ी में उत्तर कन्या में एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक में भाग लेने के बाद मुख्य सचिव एच के द्विवेदी से कहा, 16 नवंबर से स्कूल- कालेज फिर से खोलें। उससे पहले आपको वहां सफाई और अन्य उपाय करने होंगे।

मुख्यमंत्री ने इससे पहले दिन में कहा था कि शैक्षणिक संस्थान 15 नवंबर से फिर से खुलेंगे। उन्होंने कहा, इससे पहले, मैंने कहा था कि शैक्षणिक संस्थान 15 नवंबर को फिर से खुलेंगे। लेकिन क्योंकि उस दिन (आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की जयंती) छुट्टी है, इसलिए स्कूल अब 16 नवंबर को फिर से खुलेंगे।

गौरतलब है कि पिछले साल मार्च में कोविड-19 महामारी के फैलने के बाद से राज्य में स्कूल और कालेज बंद कर दिए गए थे।इधर, राज्य सचिवालय में एक उच्च पदस्थ सूत्र ने कहा, प्रारंभिक योजना के अनुसार, कक्षा आठवीं तक के जूनियर कक्षाओं के छात्रों की आनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी और उन्हें स्कूलों में उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है। कालेजों को फिर से खोलने की योजना बनाई जा रही है। इस बीच, डाक्टरों और शिक्षाविदों ने शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने के फैसले का स्वागत किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.