Move to Jagran APP

CM Mamata Letter to PM Modi: बंगाल के किसानों को 18 हजार रुपये दें पीएम मोदी, ममता ने लिखा पत्र

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पीएम किसान सम्मान निधि की राशि का भुगतान बंगाल के किसानों को करने की मांग की है। पत्र में यह उल्लेख किया गया है कि केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार राज्य सरकार द्वारा सभी व्यवस्थाएं की गई हैं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 05:53 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 05:53 PM (IST)
CM Mamata Letter to PM Modi: बंगाल के किसानों को 18 हजार रुपये दें पीएम मोदी, ममता ने लिखा पत्र
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पीएम किसान सम्मान निधि की राशि का भुगतान बंगाल के किसानों को करने की मांग की है। पत्र में यह उल्लेख किया गया है कि केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार राज्य सरकार द्वारा सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। पत्र में कहा गया है कि केंद्र सरकार द्वारा बना बनाए गए विशिष्ट पोर्टल में किसानों के नाम दर्ज किए गए हैं। बता दें कि विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया था कि ममता किसान विरोधी हैं और वह किसानों को केंद्र का पैसा देने में बाधा बनी हुई हैं। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री ने किसानों को 18,000 रुपये देने का वादा किया था।

loksabha election banner

ममता ने अपने पत्र में लिखा है कि राज्य सरकार ने 21.79 लाख किसानों में से लगभग 14.91 लाख किसानों को पोर्टल में पंजीकरण कराया है और इसके लिए एक नोडल अधिकारी की भी नियुक्ति कर दी है। राज्य सरकार की ओर से केंद्रीय कृषि मंत्रालय को पत्र भी भेजा गया है, लेकिन इस बाबत कोई जवाब नहीं आया है। ममता ने पत्र में कहा है कि राज्य सरकार ने नोडल अधिकारी, नोडल बैंक और बैंक एकाउंट के नंबर भी दिए हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी संबद्ध कृषि मंत्रालय को निर्देश दे, ताकि पीएम सम्मान निधि की राशि किसान के खाते में हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू करे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पहले ही किसानों के लिए राशि दी है तथा लगातार मदद कर रही है। उन्होंने कहा कि हमने कहा है कि किसानों को राज्य सरकार 10 हजार रुपये देगी तथा महामारी के बाद पेंशन भी दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.