Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री की आज बुलाई सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

ममता ने बैठक से पहले सवाल उठाया कि जब मार्च में प्रधानमंत्री ने पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया था तो उससे पहले इस तरह की बैठक क्यों नहीं बुलाई थी? प्रधानमंत्री की आज बुलाई सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 07:25 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 07:25 AM (IST)
प्रधानमंत्री की आज बुलाई सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
प्रधानमंत्री की सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुक्रवार को बुलाई सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेगी। ज्यादा संभावना इसी बात की है कि ममता बनर्जी खुद हिस्सा लेंगी। उन्होंने इस बैठक का एजेंडा भी पहले ही तय कर दिया है। वे बैठक की अध्यक्षता करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एजेंडे से नहीं चलेंगी। 

loksabha election banner

ध्यान रहे पिछले महीने के आखिर में भी जब प्रधानमंत्री ने नौ राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की थी तब भी ममता ने अपना एजेंडा रखा था। इस बार वे ज्यादा आक्रामक तरीके से अपनी बात कहने की तैयारी कर रही हैं। ममता ने बैठक से पहले इस पर भी सवाल उठाया है कि जब मार्च में प्रधानमंत्री ने पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया था उससे पहले इस तरह की बैठक क्यों नहीं बुलाई थी?

बहरहाल, इस बार शुक्रवार की बैठक में वे कई बड़े मुद्दे उठाएंगी। उन्होंने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार राज्यों को डरा रही है और केंद्र के मंत्री राज्यों के ऊपर दबाव बना रहे हैं। ममता बनर्जी ने एक बार फिर पीएम-केयर्स फंड का मुद्दा भी उठाया है। पिछले कुछ दिनों से इस पर चर्चा नहीं हो रही थी। लेकिन ममता ने कहा है कि इस फंड में कितने पैसे हैं और इसकी ऑडिट क्यों नहीं की जा रही है। तभी माना जा रहा है कि ममता बनर्जी इस बार कोरोना वायरस और वैक्सीन से अलग हट कर दूसरे मुद्दे भी उठाएंगी। असल में राज्य में अगले साल चुनाव हैं और उससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने उनकी सरकार को दबाव में ला दिया है, इसलिए वे सर्वदलीय बैठक में पलटवार की तैयारी में हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.