Move to Jagran APP

नंदीग्राम में चोटिल हुईं ममता बनर्जी की सभी रिपोर्ट नॉर्मल, अस्पताल से छुट्टी देने पर आज मेडिकल बोर्ड लेगा फैसला

मुख्यमंत्री को अस्पताल से छुट्टी देने को लेकर आज छह सदस्यीय मेडिकल बोर्ड की बैठक होगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की स्वास्थ्य स्थिति में मामूली सुधार हुआ है और वह स्थिर हैं। सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में उनका उपचार कर रहे डॉक्टरों ने यह जानकारी दी।

By Priti JhaEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 11:41 AM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 12:09 PM (IST)
नंदीग्राम में चोटिल हुईं ममता बनर्जी की सभी रिपोर्ट नॉर्मल, स्वास्थ्य स्थिति में सुधार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। नंदीग्राम में कथित हमले में चोटिल हुईं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की स्वास्थ्य स्थिति में “ मामूली सुधार हुआ है और वह स्थिर” हैं। सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में उनका उपचार कर रहे डॉक्टरों ने यह जानकारी दी। ममता बुधवार रात से ही अस्पताल में भर्ती हैं। मुख्यमंत्री को अस्पताल से छुट्टी देने को लेकर आज छह सदस्यीय मेडिकल बोर्ड की बैठक होगी।

loksabha election banner

मेडिकल बोर्ड उनकी स्वास्थ्य स्थिति का आकलन करेगी और इसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। खबर है कि मुख्यमंत्री को जो कच्चा प्लास्टर चढ़ाया गया है उसे हटा कर उन्हें आज ही छुट्टी दी जा सकती है। दरअसल गुरुवार को एक्सरे, एमआरआइ व अन्य रिपोर्ट के बाद डॉक्टरों ने कहा था कि मुख्यमंत्री के पैर में कोई फ्रैक्चर नहीं है। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली थी। डॉक्टरों ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस की 66 वर्षीय प्रमुख की विभिन्न जांचें की गई थीं जिनकी रिपोर्ट संतोषजनक हैं और इलाज से उन्हें लाभ हो रहा है। सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया, “उनके बाएं पैर का एक्स-रे किया गया था जिसमें‘डिजेनरेटिव ज्वाइंट डिसीज़’ के बारे में पता चला है।”

‘डिजेनरेटिव ज्वाइंट डिसीज़’ एक तरह का गठिया रोग होता है और यह तब होता है जब हड्डियों के सिरों पर लचीले ऊतक नष्ट होने लगते हैं। डॉक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री के बाएं टखने और पैर की हड्डियों में गंभीर चोटें हैं। इसके अलावा, उनके बाएं कंधे, कलाई और गर्दन में भी चोटें हैं। उनके कंधों, घायल टखने व पैर का भी एक्स-रे किया गया। डॉक्टरों ने उनकी गर्दन का सीटी स्कैन भी किया है जबकि उनके पेट का यूएसजी किया गया है। उन्होंने बताया कि उनके रक्त में सोडियम की मात्रा कम पाई गई है, जिसके लिए दवाई दी जा रही है। डॉक्टर ने बताया, “ उनके बाएं टखने की सूजन कम हुई है।

गौरतलब है कि बुधवार को नंदीग्राम सीट से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद चुनाव के लिए प्रचार के दौरान अज्ञात शरारती तत्वों ने कथित रूप से बनर्जी को धक्का दे दिया था, जिसके कारण वह जमीन पर गिर गयीं तथा उनके पैर और कमर में चोट आईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.