Move to Jagran APP

गाय तस्करी कांड की जांच करने दिल्ली से बंगाल पहुंची सीबीआइ की टीम, तीन जिलों में शुरू की तफ्तीश

मालदा मुर्शिदाबाद और उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट में जांच चल रही है। इस बीच तस्करी कांड में गिरफ्तार किए मुख्य आरोपित इनामुल को कोलकाता लाया जा रहा है। दूसरी तरफ दिल्ली में कोलकाता के एक व्यवसायी को भी इसी मामले में सीबीआइ ने नजरबंद करके रखा हुआ है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 05:53 PM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 05:53 PM (IST)
गाय तस्करी कांड की जांच करने  दिल्ली से बंगाल पहुंची सीबीआइ की टीम, तीन जिलों में शुरू की तफ्तीश
सीबीआइ के 20 से 25 अधिकारियों की टीम चार समूहों में बंटकर जांच कर रही है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : सीबीआइ ने गाय तस्करी कांड की कोलकाता और दिल्ली में एक साथ जांच शुरू की है। इस बाबत दिल्ली से सीबीआइ की एक टीम बंगाल पहुंची है और सूबे के तीन जिलों में तफ्तीश कर रही है। मालदा, मुर्शिदाबाद और उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट में जांच चल रही है। इस बीच तस्करी कांड में गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपित इनामुल को कोलकाता लाया जा रहा है। दूसरी तरफ दिल्ली में कोलकाता के एक व्यवसायी को भी इसी मामले में सीबीआइ ने नजरबंद करके रखा हुआ है। 

prime article banner

तस्करी कांड में बहुत से लोग जुड़े हुए हैं

इनामुल के साथ इस तस्करी कांड में बहुत से लोग जुड़े हुए हैं। इनामुल को दो साल पहले भी इसी अपराध में गिरफ्तार किया गया था, हालांकि उस वक्त वह जमानत पर छूट गया था। सीबीआइ को बशीरहाट के एक व्यवसायी के बारे में भी पता चला है, जो गाय तस्करी कांड में लिप्त है। 

टीम चार समूहों में बंटकर जांच कर रही 

सीबीआइ के 20 से 25 अधिकारियों की टीम चार समूहों में बंटकर जांच कर रही है। सीबीआइ सूत्रों के अनुसार गाय तस्करी से आने वाली धनराशि का एक बड़ा हिस्सा कुछ प्रभावशाली लोगों के हाथों में भी जाता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK