Move to Jagran APP

कोयला तस्करी मामले में लाला के नजदीकी व्यवसायी के पांच ठिकानों पर सीबीआइ की छापामारी

बाघ के शावकों की तस्करी के मामले में कोलकाता तथा हावड़ा में तीन जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मंगलवार को छापामारी अभियान चलाया। पता चला है कि कुछ लोग बाघ के शावकों विदेशों में तस्करी करते थे।

By Priti JhaEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 12:22 PM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 12:39 PM (IST)
कोयला तस्करी मामले में लाला के नजदीकी व्यवसायी के पांच ठिकानों पर सीबीआइ की छापामारी
बाघ के शावकों की तस्करी के मामले में कोलकाता तथा हावड़ा में तीन जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापामारी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोयला तस्करी मामले में सीबीआइ ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मंगलवार सुबह से राज्य के विभिन्न स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं। मंगलवार सुबह से ही कोलकाता और पश्चिम बर्द्धमान में पांच जगहों पर छापेमारी चल रही है। सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक एक व्यवसायिक समूह जयश्री ग्रुप के प्रमुख की सीबीआइ तलाश कर रही है। वह कोयला तस्करी के सरगना अनूप माजी उर्फ लाला से कोयला खरीदते थे। वहीं दूसरी ओर बाघ के शावकों की तस्करी के मामले में कोलकाता तथा हावड़ा में तीन जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने मंगलवार को छापामारी अभियान चलाया।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार जयश्री ग्रुप के प्रमुख ​​सोनू अग्रवाल की सीबीआइ तलाश कर रही है। सीबीआइ की 50 सदस्यीय टीम कोलकाता, दुर्गापुर, आसनसोल, बराकर तथा कुल्टी सहित पांच जगह पर छापामारी अभियान चला रही है। सोनू अपने जयश्री स्टील प्लांट प्राइवेट लिमिटेड के लिए लाला से बड़ी मात्रा कोयला खरीदते थे।

स्टील प्लांट में करते थे अवैध कोयले का इस्तेमाल

सोनू उस कोयले का इस्तेमाल अपने स्टील प्लांट में करते थे। सीबीआइ ने सोनू अग्रवाल के दो घरों पर छापेमारी की। एक कोलकाता के शेक्सपियर स्ट्रीट और दूसरा बराकर स्थित उनके घर पर छापेमारी की है। वहीं, सीबीआइ दुर्गापुर के सोनू के दफ्तर भी पहुंची है। सोनू का नाम लाला की गतिविधियों की निगरानी के दौरान जांचकर्ताओं के हाथ में लगा है।

बाघ के शावकों की तस्करी के मामले में ईडी की छापामारी

वहीं दूसरी ओर बाघ के शावकों की तस्करी के मामले में कोलकाता तथा हावड़ा में तीन जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मंगलवार को छापामारी अभियान चलाया। पता चला है कि कुछ लोग बाघ के शावकों विदेशों में तस्करी करते थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.