Move to Jagran APP

Bengal Assembly Elections 2021: कलकत्ता हाईकोर्ट का चुनाव आयोग को तृणमूल उम्मीदवार का नामांकन स्वीकार करने का निर्देश

West Bengal Assembly Elections 2021 कलकत्ता हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार उज्ज्वल कुमार के नामांकन को स्वीकार करने का निर्देश दिया है। अदालत ने कहा कि नामांकन में खामियां नगण्य इसलिए उसे स्वीकार किया जाए।

By Priti JhaEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 01:33 PM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 01:33 PM (IST)
Bengal Assembly Elections 2021: कलकत्ता हाईकोर्ट का चुनाव आयोग को तृणमूल उम्मीदवार का नामांकन स्वीकार करने का निर्देश
नामांकन खारिज होने पर उज्ज्वल कुमार ने खटखटाया था अदालत का दरवाजा

कोलकाता , राज्य ब्यूरो। कलकत्ता हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार उज्ज्वल कुमार के नामांकन को स्वीकार करने का निर्देश दिया है। न्यायमूॢत सब्यसाची भट्टाचार्य की पीठ ने यह फैसला सुनाया। उज्ज्वल कुमार ने पुरुलिया जिले की जयपुर विधानसभा सीट से नामांकन किया था, जिसे स्क्रूटनी में खारिज कर दिया गया था। इसके खिलाफ तृणमूल उम्मीदवार ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अदालत ने अपने निर्देश में कहा कि उज्ज्वल कुमार के नामांकन में खामियां नगण्य हैं इसलिए उसे स्वीकार किया जाए। नामांकन में एक बिंदु पर तारीख गलत थी। चुनाव आयोग की तरफ से अदालत में कोई अर्जी नहीं दी गई थी। उज्ज्वल कुमार ने गत नौ मार्च को झालदा महकमा शासक के कार्यालय में जाकर नामांकन पत्र जमा किया था। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उज्ज्वल कुमार की उम्मीदवारी खारिज होने की खबर के बाद जिला तृणमूल कांग्रेस में हड़कंप मच गया था।

loksabha election banner

बंगाल विस चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज जारी होगी अधिसूचना

बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी होगी। नामांकन की अंतिम तिथि 19 मार्च है। स्क्रूटनी 20 मार्च को होगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 22 मार्च है। तीसरे चरण के तहत सूबे की 31 सीटों पर छह अप्रैल को मतदान होगा। पहले चरण के लिए नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि भी शुक्रवार है, वहीं दूसरे चरण के लिए नामांकन करने की अंतिम तिथि भी उसी दिन है। पहले व दूसरे चरण के तहत अब तक 534 नामांकन जमा पड़े हैं, जिनमें से 320 को स्वीकार किया गया है जबकि 18 को खारिज कर दिया गया है, हालांकि कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर पुरुलिया जिले की जयपुर विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार उज्ज्वल कुमार के नामांकन को चुनाव आयोग को स्वीकार करना पड़ेगा, जिसे नगण्य त्रुटि के लिए खारिज किया गया था। एक उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.