Move to Jagran APP

पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि के विरोध में सप्ताह में एक दिन तेल नहीं खरीदेंगे बस मालिक

पेट्रोल- डीजल की मूल्यवृद्धि के विरोध में बस मालिकों ने सप्ताह में एक दिन तेल नहीं खरीदने का फैसला किया है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 03:09 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 03:16 PM (IST)
पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि के विरोध में सप्ताह में एक दिन तेल नहीं खरीदेंगे बस मालिक
पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि के विरोध में सप्ताह में एक दिन तेल नहीं खरीदेंगे बस मालिक

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि के विरोध में बस मालिकों ने सप्ताह में एक दिन तेल नहीं खरीदने का फैसला किया है। ज्वाइंट काउंसिल ऑफ बस सिंडिकेट्स के महासचिव तपन कुमार बनर्जी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा-ंपेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। मूल्यवृद्धि को लेकर हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को कई बार पत्र लिख चुके हैं लेकिन अब तक किसी भी पत्र का जवाब नहीं आया है। हमने पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि के विरोध में 27 जुलाई से हफ्ते में एक दिन तेल नहीं खरीदने का फैसला किया है।

loksabha election banner

पेट्रोल-डीजल के दाम कम कराने पर जोर

27 जुलाई से बस मालिक प्रत्येक सोमवार को  पेट्रोल पंप से तेल नहीं खरीदेंगे। हम आम जनता से भी सप्ताह में किसी एक दिन तेल नहीं खरीदने का आह्वान करते हैं क्योंकि हम सभी को साथ लेकर यह आंदोलन करना चाहते हैं। बनर्जी ने आगे कहा-' इससे निजी बस सेवाओं पर किसी तरह का असर नहीं पड़ेगा।हम जिस तरह से सेवाएं प्रदान करते आ रहे हैं, उसी तरह से देते रहेंगे। हम चाहते हैं कि पेट्रोल-डीजल के दाम कम किए जाएं और तेल पर 18 फीसद का जीएसटी खत्म किया जाए।'

निजी बस सेवा बेहद खराब दौर से गुजर रही है

बनर्जी ने कहा-'निजी बस सेवा बेहद खराब दौर से गुजर रही है। यह उद्योग रूग्ण होता जा रहा है। केंद्र व राज्य सरकार किसी ने भी मदद का हाथ नहीं बढा़या है। राज्य सरकार से बस किराया बढ़ाने की कई बार अपील की जा चुकी है लेकिन इसपर ध्यान नहीं दिया गया।'

बता दें कि कोरोना संकट में देशभर में लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़त दर्ज हो रही है। इससे पहले भी देशभर में पेट्रोल -डीजल के दामों में हुई बढ़ते पर विरोध-प्रदर्शन हुआ था। इस वक्त पहले ही देश कोरोना संकट से जूझ रहा है। ऐसे में पेट्रोल-डीजल के दामों के बढ़ते दामों ने लोगों को परेशान किया हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.