Move to Jagran APP

Budget Session: बंगाल विधानसभा का सत्र कल से, दर्शक दीर्घा व रिपोर्टर्स गैलरी में भी बैठेंगे विधायक

राज्यपाल जगदीप धनखड़ के अभिभाषण के साथ बंगाल की 17वीं विधानसभा का पहला सत्र शुक्रवार को दोपहर दो बजे से शुरू हो रहा है लेकिन कोरोना महामारी के चलते अधिवेशन में विधायकों  के बैठने की व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 07:12 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 07:12 PM (IST)
Budget Session: बंगाल विधानसभा का सत्र कल से, दर्शक दीर्घा व रिपोर्टर्स गैलरी में भी बैठेंगे विधायक
विधायकों को अपने साथ आगंतुकों को विधानसभा में नहीं लाने का भी किया गया है अनुरोध।

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः राज्यपाल जगदीप धनखड़ के अभिभाषण के साथ बंगाल की 17वीं विधानसभा का पहला सत्र शुक्रवार को दोपहर दो बजे से शुरू हो रहा है, लेकिन कोरोना महामारी के चलते अधिवेशन में विधायकों  के बैठने की व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए कुछ विधायकों को अधिवेशन कक्ष के दर्शक दीर्घा और रिपोर्टर्स गैलरी में भी बैठाने की व्यवस्था की जा रही है।

loksabha election banner

सूत्रों का कहना है कि कोरोना के मामले कम होने के बावजूद महामारी का प्रकोप खत्म नहीं हुआ है। अभी भी कोरोना संक्रमण का खतरा है और इसे ध्यान में रखते हुए विधानसभा अधिकारियों को सदन में सीटों की व्यवस्था करनी पड़ी है। विधायकों के विधानसभा कक्ष के गवर्नर्स गैलरी के साथ-साथ दर्शक दीर्घा और रिपोटर्स गैलरी में भी बैठने की व्यवस्था की जा रही है। विधानसभा अधिकारियों के मुताबिक, सीटों की व्यवस्था कोविड नियमों को ध्यान में रखकर की गई है। शारीरिक दूरी बनाए रखना बेहद जरूरी है। इसलिए ज्यादा से ज्यादा दूरी बनाकर विधायकों के लिए सीटों की व्यवस्था की गई है।

अधिकारियों ने सभी विधायकों को निर्देश दिया है कि वे इस सत्र में आगंतुकों को न लाएं। सर्वदलीय और कार्यकारी सलाहकार समिति की बैठक में इस पर पहले ही चर्चा हो चुकी है। उस भाषण के बाद धन्यवाद ज्ञापन होगा। उसके तुरंत बाद डिप्टी स्पीकर का चुनाव होगा। तीसरी बार ममता बनर्जी की सरकार बनने के बाद यह राज्य विधानसभा का पहला सत्र है। सर्वदलीय बैठक में यह तय किया गया है कि सात जुलाई को राज्य का बजट पेश किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी बजट पेश करेंगे, क्योंकि वित्त मंत्री अमित मित्रा बीमार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.