Move to Jagran APP

बीएसएफ ने बांग्लादेश से तस्करी करके लाई जा रही 100 किलोग्राम हिलसा मछली जब्त की

बांग्लादेश से तस्करी करके लाई जा रही 100 किलोग्राम हिलसा मछली की खेप जब्त की है। इस सिलसिले में ट्रक चालक को भी गिरफ्तार किया है। इन बैग को ट्रक के ऊपर छुपाकर रखा गया था इसके बाद जवानों ने ट्रक चालक को भी हिरासत में ले लिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 01:58 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 01:58 PM (IST)
बीएसएफ ने बांग्लादेश से तस्करी करके लाई जा रही 100 किलोग्राम हिलसा मछली जब्त की
बांग्लादेश से तस्करी करके लाई जा रही 100 किलोग्राम हिलसा मछली

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में स्थित पेट्रापोल एकीकृत जांच चौकी के रास्ते बांग्लादेश से तस्करी करके लाई जा रही 100 किलोग्राम हिलसा मछली की खेप जब्त की है। इस सिलसिले में ट्रक चालक को भी गिरफ्तार किया है। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी।

loksabha election banner

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार कि रात करीब 10 बजे पेट्रापोल एकीकृत जांच चौकी पर बांग्लादेश से आ रहे एक खाली ट्रक की नियमित जांच के दौरान 179वीं बटालियन के बीएसएफ कर्मियों को उसमें से छह बैग मिले जिनमें एक लाख रुपये कीमत की यह मछलियां मिलीं। इन बैग को ट्रक के ऊपर छुपाकर रखा गया था। इसके बाद जवानों ने ट्रक चालक को भी हिरासत में ले लिया।

उन्होंने कहा कि जब्त ट्रक और मछलियों की कीमत करीब नौ लाख रुपये है। पकड़े गए चालक की पहचान उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर क्षेत्र के कलियनाई गांव निवासी मोहम्मद सैफुद्दीन के तौर पर हुई है। बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में चालक ने दावा किया कि वह अपने ट्रक में मोटर पार्ट्स लेकर बांग्लादेश गया था। वापस लौटते समय पड़ोसी देश में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बेनापोल में एक व्यक्ति ने ये बैग उसे उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव में एक व्यक्ति को देने के बदले छह हजार रुपये देने की पेशकश की। उसकी बात में आकर उसने मछलियों से भरे बैग को ट्रक में रख लिया।

इधर, बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए गिरफ्तार ट्रक चालक सहित जब्त वाहन और मछलियों को पेट्रापोल में सीमा शुल्क प्राधिकारियों को सौंप दिया है। बताते चलें कि बंगाल में बांग्लादेशी हिलसा मछली की काफी डिमांड रहती है। यहां यह मछली काफी ऊंची कीमत पर मिलती है। बांग्लादेश में पद्मा नदी की हिलसा मछली काफी प्रसिद्ध है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.