Move to Jagran APP

भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए BSF ने 13 किलो चांदी के आभूषण किए जब्त

जब्त चांदी की अनुमानित कीमत लगभग 960720 रुपये है। इन आभूषणों की कैजुरी सीमा चौकी इलाके से होकर बांग्लादेश से भारत में तस्करी की कोशिश की जा रही थी।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 04:33 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 05:23 PM (IST)
भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए BSF ने 13 किलो चांदी के आभूषण किए जब्त
भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए BSF ने 13 किलो चांदी के आभूषण किए जब्त

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए 13.071 किलोग्राम चांदी के  आभूषण जब्त किए हैं। जब्त चांदी की अनुमानित कीमत लगभग 9,60,720 रुपये है। इन आभूषणों की कैजुरी सीमा चौकी इलाके से होकर बांग्लादेश से भारत में तस्करी की कोशिश की जा रही थी। 153वीं वाहिनी, बीएसएफ के जवानों ने गुरुवार को इसे जब्त किया। अधिकारियों ने बताया कि 6 अगस्त को खुफ़िया सूचना पर कार्यवाही करते हुए बीओपी कैजुरी इलाके में जवानों ने एम्बुश लगाया। सुबह लगभग 11:30 बजे एक संदिग्ध लाल रंग की बाइक को आते हुए देखा जो बधुरिया गांव की तरफ से आ रहा था।

loksabha election banner

जब बीएसएफ पार्टी ने बाइक सवार को रुकने के लिए कहा तो वह बाइक को मौके पर छोड़ कर तेज बारिश और सघन फसल वाले इलाके का फायदा लेकर भाग गया। इसके बाद बाइक की पूरी तलाशी ली गईं तो उसके टूल बॉक्स में छिपाकर रखे गए 13.071 किलोग्राम चांदी के आभूषण बरामद किए गए। बीएसएफ के अनुसार, बाइक सवार व्यक्ति जो मौके से भाग गया उसकी पहचान मनोज कुमार मण्डल (24), गांव - बुरान गोबरधा, थाना - स्वरू नगर ,  जिला- उत्तर 24 परगना के रूप में हुई है।

बीएसएफ ने जब्त चांदी व बाइक को आगे की कार्रवाई के लिए तेंतुलिया कस्टम कार्यालय को सौंप दिया है। साथ ही फरार तस्कर के खिलाफ कार्रवाई के लिए स्थानीय थाने में एफआइआर दर्ज कराई है। इधर, इस सफलता पर 153वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडिंग ऑफिसर सुरेन्द्र सिंह ने अपने जवानों की पीठ थपथपाई और कहा कि आगे भी उनके जिम्मेवारी के इलाके में तस्करों के मंसूबे को सफल नहीं होने दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.