Move to Jagran APP

बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 225 बोतल फेंसिडिल के साथ एक भारतीय तस्कर को दबोचा

प्रतिबंधित फेंसिडिल कफ सिरप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। तस्कर को उस वक्त पकड़ा गया जब वह फेंसिडिल की बोतलों को सीमा चौकी खरारमठ 158वीं वाहिनी के क्षेत्र से सीमा पार कराकर बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश कर रहा था।

By Priti JhaEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 09:42 AM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 09:42 AM (IST)
बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 225 बोतल फेंसिडिल के साथ एक भारतीय तस्कर को दबोचा
अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फेंसिडिल के साथ गिरफ्तार तस्कर।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने उत्तर 24 जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी की कोशिशों को नाकाम करते हुए 225 बोतल प्रतिबंधित फेंसिडिल कफ सिरप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। तस्कर को उस वक्त पकड़ा गया जब वह फेंसिडिल की बोतलों को सीमा चौकी खरारमठ, 158वीं वाहिनी के क्षेत्र से सीमा पार कराकर बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश कर रहा था।

loksabha election banner

बीएसएफ द्वारा जारी बयान के मुताबिक, 19 अक्टूबर को पुख्ता जानकारी के आधार पर, सीमा चौकी खरारमठ, 158 वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवानों ने दैनिक ड्यूटी के दौरान एक संदिग्ध टोटो रिक्शा को खरारमठ से आते हुए देखा। जैसे ही संतरी ने टोटो चालक को रुकने के लिए कहा तो वह टोटो छोड़ भागने लगा। परंतु सतर्क जवानों ने उसका पीछा किया और उसे पकड़ने में कामयाब हो गए। व्यक्ति को पकड़ने के बाद उसके टोटो रिक्शा की तलाशी ली गई उसमें से 225 फेंसिडिल की बोतलें बरामद हुई। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान सदनदास (52), गांव- बिठारी पश्चिम पाड़ा, थाना- गायघाटा, जिला- उत्तर 24 परगना के रूप में हुई है।

प्रारंभिक पूछताछ में पकड़े गए व्यक्ति ने बताया कि वह पांचोटा बाजार से बिठारी के रास्ते में टोटो रिक्शा चलाता है और महीने का लगभग 10,000 रुपये कमाता है। उसने आगे बताया कि कुछ दिन पहले वह बिठारी गांव के ही रहने वाले संजय दास से मिला था जिसने उसे इस काम के लिए बताया और ज्यादा पैसे कमाने के लालच में उसने इस काम को करने के लिए हां कर दी। आज वह यह फेंसिडिल की बोतलें, पांचोटा से पीपली गांव की ओर ले जा रहा था और आगे जाकर समीरण मंडल (गांव- पीपली) को देना था, जिसे समीरण बांग्लादेश में सप्लाई करने वाला था। उसने बताया कि इस काम के लिए उसको 500 रुपये मिलना था।

परंतु जैसे ही वह पीपली गांव की तरफ जा रहा था तो रास्ते में बीएसएफ जवानों ने उसे पकड़ लिया। पकड़े गए व्यक्ति को जब्त सामान के साथ पुलिस थाना गायघाटा को सौंप दिया गया है। इधर, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जन संपर्क अधिकारी ने 158वीं वाहिनी के जवानों की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की है, जिसमें एक तस्कर को 225 बोतल फेंसिडिल और एक टोटो रिक्शा के साथ पकड़ा है। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.