Move to Jagran APP

बीएसएफ की 44 बटालियन ने सिविक एक्शन प्रोग्राम कर सैकड़ों लोगों को दिया कोरोना से बचाव के सामान व खेल सामग्री

बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि इस सिविक एक्शन कार्यक्रम के जरिए बटालियन की ओर से लगभग 3.5 लाख रुपये के सामान ग्रामीणों के बीच वितरित किए गए। कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों ने यूनिट द्वारा सिविक एक्शन प्रोग्राम के संचालन की बहुत सराहना की।

By PRITI JHAEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 12:37 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 12:37 PM (IST)
बीएसएफ की 44 बटालियन ने सिविक एक्शन प्रोग्राम कर सैकड़ों लोगों को दिया कोरोना से बचाव के सामान व खेल सामग्री
बीएसएफ ने सिविक एक्शन प्रोग्राम कर सैकड़ों लोगों को दिया कोरोना से बचाव के सामान व खेल सामग्री

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का दक्षिण बंगाल फ्रंटियर बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा की रखवाली के साथ सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों की मदद व उनके साथ समन्वय के लिए अपनी सामाजिक जिम्मेदारी के कार्यों को भी बखूबी निभा रहा है। इसी कड़ी में बीएसएफ की 44वीं बटालियन के कमांडेंट हरविंदर सिंह बेदी की अगुवाई में 22, 23 और 24 जनवरी को बटालियन के अंतर्गत आने वाली बॉर्डर आउट पोस्टों में "सिविक एक्शन कार्यक्रम" का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

सिविक एक्शन कार्यक्रम मुख्य रूप से तिलाशन, सिंघाबाद, सिरसी, कालाईबारी, चांदपारा, रतिरामपारा, अशरफपुर, देवीनगर, रायपुर, कुमारपुर, आदमपुर, महादेवपुर, किस्टोपुर गांवों में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के जरिए बीएसएफ की ओर से जरूरतमंद ग्रामीणों को कोविड-19 के बचाव से संबंधित उपयोगी सामान जैसे मास्क, सैनिटाइजर, कृषि उपकरण, कपड़े, पानी के डिस्पेंसर, कंबल, मच्छरदानी प्रदान किए गए। वहीं, युवा वर्ग व छात्र- छात्राओं को नोटबुक और खेल की वस्तुएं सहित कई और सामान दिए गए।

बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि इस सिविक एक्शन कार्यक्रम के जरिए बटालियन की ओर से लगभग 3.5 लाख रुपये के सामान ग्रामीणों के बीच वितरित किए गए। कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों ने यूनिट द्वारा सिविक एक्शन प्रोग्राम के संचालन की बहुत सराहना की। लाभार्थियों में 44 बटालियन के सीमावर्ती क्षेत्रों में सिविक एक्शन प्रोग्राम के तीन दिनों के दौरान 607 पुरुष, 710 महिलाएं और 691 बच्चे / छात्र, कुल- 2008 जन शामिल थे।

इस मौके पर आशा लता मर्दी, ग्राम प्रधान, श्रीरामपुर अंचल तथा शुभालक्ष्मी गैन, ग्राम प्रधान मुचिया आंचल तथा बॉर्डर क्षेत्र के पंचायत सदस्य भी उपस्थित थे।इससे पहले इन सिविक एक्शन कार्यक्रमों के उद्घाटन के मौके पर कमांडेंट हरविंदर सिंह बेदी ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम आगे भी चलते रहेंगे और आपकी मदद के लिए 44 बटालियन, बीएसएफ हमेशा तत्पर रहेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.