Move to Jagran APP

मुर्शिदाबाद जिले में बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जब्त किए 49 लाख मूल्य के आठ सोने के बिस्कुट

यह घटना 13 मई की है जब सुबह लगभग 825 बजे 86वीं वाहिनी की सीमा चौकी खरका बहादुर के जवानों को जानकारी मिली कि कुछ तस्कर बांग्लादेश से भारत में तस्करी को अंजाम देने की फिराक में है। जानकारी मिलते ही जवानों ने अपनी जिम्मेवारी के इलाके में जगह- जगह

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 14 May 2022 09:47 PM (IST)Updated: Sat, 14 May 2022 09:47 PM (IST)
मुर्शिदाबाद जिले में बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जब्त किए 49 लाख मूल्य के आठ सोने के बिस्कुट
मुर्शिदाबाद जिले से BSF की ओर से जब्‍त सोने के बिस्कुट।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 86वीं वाहिनी के जवानों ने मुर्शिदाबाद जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी के प्रयासों को नाकाम करते हुए आठ सोने के बिस्कुटों को जब्त किया है। अधिकारियों ने बताया कि तस्कर सोने के इन बिस्कुटों को सीमा चौकी खरका बहादुर के इलाके से बांग्लादेश से भारत में तस्करी के उद्देश्य से लाने की फिराक में था। बीएसएफ के अनुसार, जब्त सोने की भारतीय बाज़ार में अनुमानित कीमत 49 लाख 17 हजार 355 रुपये है।

prime article banner

बीएसएफ द्वारा जारी बयान के अनुसार, यह घटना 13 मई की है, जब सुबह लगभग 8:25 बजे 86वीं वाहिनी की सीमा चौकी खरका बहादुर के जवानों को जानकारी मिली कि कुछ तस्कर बांग्लादेश से भारत में तस्करी को अंजाम देने की फिराक में है। जानकारी मिलते ही जवानों ने अपनी जिम्मेवारी के इलाके में जगह- जगह घेराबंदी शुरू कर दी। इतने में जवानों को तारबंदी के उस पार कुछ हरकत नज़र आई। जवानों ने देखा कि कुछ तस्कर बांग्लादेश की तरफ से सामन की एक पोटली तारबंदी के ऊपर से फेंक कर भाग रहे हैं। जवानों ने उनका पीछा किया लेकिन तस्कर घनी झाड़ियों का फायदा उठा कर भाग निकले। इलाके की अच्छे से तलाशी लेने पर एक पोटली में सोने के आठ बिस्कुट बरामद हुए। बीएसएफ ने जब्त सोने के बिस्कुटों को अग्रिम कानूनी कार्यवाही हेतु करीमपुर कस्टम कार्यालय को सौंप दिया है।

बीएसएफ कमांडेंट ने जवानों की थपथपाई पीठ

इधर, इस सफलता पर 86वीं बटालियन बीएसएफ के कमांडेंट सुरेन्द्र कुमार ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अपने जवानों की पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा कि उनके जवान सीमा पर अपराधों तथा तस्करी को रोकने के लिए पूरी तरह से दृढ़ और प्रतिबद्ध हैं।इतनी बड़ी जब्ती हमारे कार्मिकों की मेहनत और ईमानदारी को व्यक्त करती है। साथ ही उन्होंने कहा कि वे अपने इलाके से किसी सूरत में तस्करी नहीं होने देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.