Move to Jagran APP

कई सालों से सीमा अपराधों में लिप्त रहे दो दलालों को बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से पकड़ा

दोनों ने स्वीकार किया कि वे पिछले पांच साल से अधिक समय से विभिन्न सीमा पार अपराधों जैसे गांजा फेंसेडिल और मवेशियों की तस्करी के साथ गैर कानूनी तरीके से लोगों को सीमा पार कराने में लिप्त रहे हैं।

By Priti JhaEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 02:17 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 02:17 PM (IST)
कई सालों से सीमा अपराधों में लिप्त रहे दो दलालों को बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से पकड़ा
कई सालों से सीमा अपराधों में लिप्त रहे दो दलालों को बीएसएफ ने बंगाल अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पकड़ा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत बीएसएफ की 68वीं वाहिनी के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में भारत- बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से विभिन्न सीमा अपराधों में लिप्त रहे दो दलालों को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ अधिकारियों ने दोनों की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता बताया है। बीएसएफ ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि एक पुख्ता सूचना के आधार पर सीमावर्ती क्षेत्र में तैनात 68वीं वाहिनी की सीमा चौकी रनघाट के जवानों ने दोनों को दबोचा। दोनों व्यक्ति गैर कानूनी तरीके से लोगों को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कराने की फिराक में थे।

loksabha election banner

आरोपितों के नाम सास्ती सरकार (25) व रहमान दफादर (28) हैं। दोनों ही सीमावर्ती गांव कुलिया, जिला- उत्तर 24 परगना के रहने वाले हैं। पूछताछ के दौरान दोनों ने स्वीकार किया कि वे पिछले पांच साल से अधिक समय से विभिन्न सीमा पार अपराधों जैसे गांजा, फेंसेडिल और मवेशियों की तस्करी के साथ गैर कानूनी तरीके से लोगों को सीमा पार कराने में लिप्त रहे हैं। आगे दोनों ने बताया कि वे आज भी दो बंगलादेशी नागरिकों को लेने के लिए सीमा के समीप आए थे तभी बीएसएफ ने पकड़ लिया।

इधर, बीएसएफ अधिकारियों ने दोनों की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता बताया है। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए दोनों आरोपितों को बगदाह थाने के हवाले कर दिया है। इधर, इस सफलता पर 68वीं वाहिनी बीएसएफ के कमांडिंग आफिसर योगेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल सीमा पार होने वाले अपराधों को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है। जिसके चलते इस प्रकार के अपराधों में लिप्त लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है जिनमें से कुछ पकड़े जा रहे हैं। अधिकारी ने कड़े शब्दों में कहा कि सीमा सुरक्षा बल किसी भी सूरत में अपने इलाके से इस तरह के अपराध और तस्करी नहीं होने देगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.