Move to Jagran APP

West Bengal : बीएसएफ ने 250 फेंसिडिल कफ सिरप की बोतलों के साथ दो तस्करों को पकड़ा

भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए दो अलग-अलग स्थानों से 250 फेंसिडिल कफ सिरप की बोतलों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 07:32 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 07:32 AM (IST)
West Bengal : बीएसएफ ने 250 फेंसिडिल कफ सिरप की बोतलों के साथ दो तस्करों को पकड़ा
West Bengal : बीएसएफ ने 250 फेंसिडिल कफ सिरप की बोतलों के साथ दो तस्करों को पकड़ा

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए दो अलग-अलग स्थानों से 250 फेंसिडिल कफ सिरप की बोतलों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की ओर से बयान में बताया गया कि फेंसिडिल की अर्शिकारी व राणाघाट सीमा चौकी इलाके से होकर भारत से बांग्लादेश तस्करी का प्रयास किया जा रहा था तभी जवानों ने पकड़ा। जब्त फेंसिडिल की अनुमानित कीमत 42,423 रुपये है।

बयान के मुताबिक, 16 सितम्बर को सीमा चौकी अर्शिकारी में तैनात 112वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवानों ने खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुये अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास विशेष तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान जवानों ने 2-3 संदिग्ध व्यक्तियों की हरकतें देखी जो कुछ पोटला (बैग) लेकर तस्करी के उदेश्य से अंतरराष्ट्रीय सीमा की तरफ बढ़ रहे थे। जब जवानों ने उन्हें चुनौती दी, तो वे भागने की कोशिश करने लगे। जवानों ने पीछा कर एक तस्कर को पकड़ लिया तथा अन्य दो तस्कर घनी झाड़ियों का लाभ उठाकर भाग गए। जब जवानों ने इलाके की गहन तलाशी ली तो पास के नाले से एक पोटला बरामद हुआ, जिसमें से 100 बोतल फेंसिडिल निकली। पकड़े गए तस्कर का नाम अमीरुल मोल्ला (27) है। वह उत्तर 24 परगना के स्वरूप नगर थाना अंतर्गत दियारा गांव का रहने वाला है। पूछताछ में अमीरुल ने बताया कि वह लंबे समय से तस्करी की गतिविधियों में वाहक के रूप में शामिल था।

दूसरी घटना में बॉर्डर आउट पोस्ट राणाघाट में तैनात 99वीं बटालियन के क्षेत्र में फेंसेडिल की तस्करी के संबंध में खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए शंभू बैद्य, असिस्टेंट कमांडेंट, कंपनी कमांडर ने एक घात की योजना बनाई। कुलिया गांव के पीछे बुधवार रात करीब 9 बजे एमबुश पार्टी ने एक संदिग्ध व्यक्ति की गतिविधि को देखा। जब जवानों ने उसे रुकने के लिए चुनौती दी तो तस्कर भागने लगा।

बीएसएफ पार्टी ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। उसके कब्जे से बरामद एक प्लास्टिक बैग से 150 बोतल फेंसिडिल तथा एक मोबाइल फोन जब्त किया गया। आरोपित का नाम गौतम विश्वास (32) है। वह उत्तर 24 परगना के बागदा थाना अंतर्गत चरकटला, कुलिया गांव का रहने वाला है। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए दोनों तस्करों को संबंधित थाने के हवाले कर दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.