Move to Jagran APP

West Bengal :गैस सिलेंडर के अंदर 15 शराब की बोतलें छिपाकर की जा रही तस्करी बीएसएफ ने पकड़ी

West Bengal गैस सिलेंडर के अंदर 15 शराब की बोतलें छिपाकर की जा रही तस्करी बीएसएफ ने पकड़ी

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 02:16 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 02:16 PM (IST)
West Bengal :गैस सिलेंडर के अंदर 15 शराब की बोतलें छिपाकर की जा रही तस्करी बीएसएफ ने पकड़ी
West Bengal :गैस सिलेंडर के अंदर 15 शराब की बोतलें छिपाकर की जा रही तस्करी बीएसएफ ने पकड़ी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो।  बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों की मुस्तैदी की वजह से तस्कर इतने हताश व बेचैन हो गए हैं कि वे चकमा देने के लिए नित नए- नए तरीके अपनाकर तस्करी का प्रयास कर रहे हैं।

loksabha election banner

हालांकि बीएसएफ के जवान उनकी कोई चाल कामयाब नहीं होने दे रही। बीएसएफ की 78वीं बटालियन के जवानों ने अब मालदा सेक्टर अंतर्गत बोयराघाट सीमा चौकी इलाके से गैस सिलेंडर के अंदर शराब की बोतलें छिपाकर बांग्लादेश में की जा रही तस्करी पकड़ी है। सिलेंडर से रॉयल स्टैग व्हिस्की की 11 बोतलें तथा जेडी व्हिस्की की 4 बोतलें जब्त की गई है। सिलेंडर के निचले हिस्से (पेंदी) को काटकर उसके अंदर शराब की बोतलें छिपाई गई थी।

अधिकारियों ने बताया कि बोयराघाट सीमा चौकी क्षेत्र में 78वीं बटालियन के सीमा प्रहरियों ने चेकपोस्ट पर एक मोटरसाइकिल वाले को एलपीजी सिलेंडर ले जाते रोका। इसके बाद मोटरसाइकिल सवार युवक ने मोटरसाइकिल को वहीं छोड़कर पास के खेतों में अंधेरे में भागने में सफल हो गया। बाद में जब सिलेंडर की जांच की गई तो उसके अंदर से कुल 15 व्हिस्की शराब की बोतलें बरामद की गई। बीएसएफ के अनुसार, जब्त मोटरसाइकिल बजाज प्लैटिना रजिस्ट्रेशन नंबर- 9437246 कालेह शेख के नाम पर है।

वह बॉर्डर के गांव पिरोजपुर, जिला- मालदा का रहने वाला है। उसके खिलाफ पुलिस स्टेशन रघुनाथगंज में एफआइआर दर्ज करा दी गई है तथा पकड़ा गया सामान भी जमा करवा दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के पेशेवर अंदाज की वजह से दक्षिण बंगाल बॉर्डर इलाके में ट्रांस बॉर्डर अपराधी अपने नापाक इरादों में नाकाम हो रहे हैं। जिस कारण अपराधी बहुत बेचैन तथा हताश हैं नित-नए हथकंडे अपनाने के प्रयास करके तस्करी करने की कोशिश कर रहे हैं।

ऐसे अपराधिक तरीके अपनाने के कारण बॉर्डर पर आम अनुशासित, न्यायप्रिय तथा सभ्य लोगों की मुश्किलें बढ़ जाती हैं, क्योंकि फिर ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के जवानों को हर एक व्यक्ति की तलाशी लेनी पड़ती है। लेकिन हमारे बहादुर जवान अच्छे लोगों तथा अपराधियों के बीच फर्क करना जानते हैं। सीमा रेखा की पवित्रता बनाए रखने के लिए सीमा सुरक्षा बल वचनबद्ध तथा प्रयासरत है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.