Move to Jagran APP

बीएसएफ ने 10 लाख रुपये मूल्य की 2,000 याबा टैबलेट्स के साथ तस्कर को पकड़ा, सीमा क्रास करते भारतीय महिला हिरासत में

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मादक पदार्थों की तस्करी के प्रयासों को नाकाम करते हुए 2000 याबा टैबलेट्स (नशीली गोलियां) के साथ एक तस्कर को रंगे हाथों शुक्रवार को गिरफ्तार किया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 08:31 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 08:31 PM (IST)
बीएसएफ ने 10 लाख रुपये मूल्य की 2,000 याबा टैबलेट्स के साथ तस्कर को पकड़ा, सीमा क्रास करते भारतीय महिला हिरासत में
याबा टैबलेट्स के साथ तस्कर को पकड़ा, सीमा क्रास करते भारतीय महिला हिरासत में

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मादक पदार्थों की तस्करी के प्रयासों को नाकाम करते हुए 2,000 याबा टैबलेट्स (नशीली गोलियां) के साथ एक तस्कर को रंगे हाथों शुक्रवार को गिरफ्तार किया। बीएसएफ की ओर से एक बयान जारी कर बताया गया कि घटना 117 बटालियन की सीमा चौकी कहारपारा इलाके की है, जिसमें सुबह लगभग 7:45 बजे डयूटी पर तैनात जवानों ने एक संदिग्ध बाइक सवार को तलाशी के लिए रोका। तलाशी देने में आनाकानी करने पर जवान का शक गहरा गया।

loksabha election banner

बिना देरी किए जवान ने गश्त दल को इसकी सूचना दी। गश्त दल ने मौके पर पहुंचकर संदिग्ध बाइक सवार को पकड़कर तलाशी ली तो उसके पास से 2,000 याबा टैबलेट मिला। बीएसएफ के अनुसार, जब्त याबा टैबलेट की बाज़ार में अनुमानित क़ीमत लगभग 10 लाख रुपये है। तस्कर याबा टैबलेट को भारत से बांग्लादेश ले जाने की फिराक में था।पकड़े गए तस्कर का नाम बलतु शेख, गांव- उत्तर चार मजरदिआर, जिला - मुर्शिदाबाद है।

आगे पूछताछ करने पर उसने खुलासा किया कि उसे ये नशीली दवाई इंद्रजीत सरकार, कहरपारा (मुर्शिदाबाद) ने दी थी। जिसे बीएसएफ की ड्यूटी लाइन पार करने के बाद उसे आगे राशिदुल शेख, गांव- उत्तरचार मजरदिआर को देनी थी। परंतु 117वीं वाहिनी के सतर्क और जांबाज जवानों ने उसे बीच रास्ते मे ही धर दबोचा। बीएसएफ ने पकड़े तस्कर को नशीली दवाओं के साथ अग्रिम क़ानूनी करवाई के लिए रानीनगर पुलिस थाने को सौंप दिया है।

बीएसएफ ने एक भारतीय नागरिक को हिरासत में लिया

सिलीगुड़ी : बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर द्वारा दक्षिण दिनाजपुर जिले के 61 वीं वाहिनी अंतर्गत भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र के बालूपारा सीमा चौकी पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने शुक्रवार को अवैध रूप बांग्लादेश की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रही एक भारतीय महिला को हिरासत में ले लिया। पकड़ी गई महिला की पहचान आशा सरकार (31 वर्ष), पत्नी सुब्रत दास, निवासी दास्परा, पुलिस स्टेशन-हिली, जिला-दक्षिण दिनाजपुर (पश्चिम बंगाल) के रूप में की गई।

बताया गया कि उस महिला के पास से 36 बोतल कफ सिरप भी बरामद किया गया। उक्त उक्त महिला को कफ सिरप के साथ आगे की कार्रवाई के लिए को हिली थाने को सौंप दिया गया। उक्त घटनाक्रम के अलावा 14 से 17 सितंबर तक बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत विभिन्न बटालियन के जवानों द्वारा चलाए गए विशेष अभियान में 44 पशु, 807 बोतल कफ सिरप, दो किलोग्राम गांजा समेत अन्य वस्तुओं को जब्त किया गया, जिसकी कुल कीमत लगभग छह लाख 79 हजार 377 रुपये आंकी गई है।

बताया गया कि बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आइजी रवि गांधी के नेतृत्व में बीएसएफ के जवानों ने विभिन्न बटालियन अंतर्गत आने सीमा चौकी इलाकों में विशेष चौकसी बरत रहे हैं। इससे तस्कर किसी भी तरह के तस्करी के कोशिश में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा रहा है कि दक्षिण दिनाजपुर जिले के विभिन्न सीमावर्ती क्षेत्रों से तस्करी व अवांक्षित गतिविधियों में लिप्त राष्ट्र विरोधी तत्व लगातार गैरकानूनी गतिविधि चलाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि बीएसएफ जवानों की पैनी नजर के आगे तस्कर बचकर नहीं निकल पा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.