Move to Jagran APP

बीएसएफ ने 12.71 लाख मूल्य के 19.9 किलोग्राम चांदी के साथ नाबालिग तस्कर को दबोचा

उसने बताया कि यह चांदी उसने पास के धरकन्धा गांव के रहने वाले मुजफ़्फर दफादार से लिया था और बीएसएफ की ड्यूटी प्वाइंट को पार करने के बाद इसे एक व्यक्ति को सौंपना था। इस कार्य के लिए उसे 2000 मिलने थे।

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 03:12 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 03:12 PM (IST)
बीएसएफ ने 12.71 लाख मूल्य के 19.9 किलोग्राम चांदी के साथ नाबालिग तस्कर को दबोचा
बीएसएफ ने 12.71 लाख मूल्य के 19.9 किलोग्राम चांदी के साथ नाबालिग तस्कर को दबोचा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी की कोशिश को नाकाम करते हुए 19.9 किलोग्राम चांदी के आभूषणों के साथ एक नाबालिग तस्कर को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ ने शनिवार को एक बयान में बताया कि जब्त चांदी की कुल बाजार कीमत करीब 12,71,470 रुपये है। तस्कर को सीमा चौकी हाकीमपुर इलाके से 112वीं वाहिनी के जवानों ने शुक्रवार शाम में उस वक्त दबोचा जब वह चांदी को सीमा पार कराकर बांग्लादेश में तस्करी की फिराक में था।

loksabha election banner

अधिकारियों ने बताया कि चांदी को उसने मोटरसाइकिल की सीट के नीचे छिपा रखा था। बयान के अनुसार, सीमा चौकी हाकीमपुर के जवानों ने एक मोटरसाइकिल सवार को देखा जो कि स्वरूपदा मार्केट से हाकीमपुर गांव की तरफ जा रहा था। जब उसे रोककर तलाशी ली गई तो उसके मोटरसाइकिल की सीट के नीचे से चांदी बरामद किया गया। गिरफ्तार किशोर की उम्र 17 वर्ष है। वह उत्तर 24 परगना के बिथारी गांव का रहने वाला है।

पूछताछ में उसने बताया कि वह अपने गुजारे के लिए छोटी- मोटी तस्करी का काम करता है। उसने बताया कि यह चांदी उसने पास के धरकन्धा गांव के रहने वाले मुजफ़्फर दफादार से लिया था और बीएसएफ की ड्यूटी प्वाइंट को पार करने के बाद इसे एक व्यक्ति को सौंपना था। इस कार्य के लिए उसे 2000 मिलने थे।

बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए गिरफ्तार नाबालिग को जब्त चांदी के साथ कस्टम आफिस तेंतुलिया के हवाले कर दिया है।

सीमा पर सतर्कता के कारण विफल हो रहे तस्करों के मंसूबे : कमांडेंट

इधर, इस सफलता पर 112वीं वाहिनी बीएसएफ के कमांडेंट नारायण चंद ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए जवानों की पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर तैनात उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण संभव हो सका है। अधिकारी ने साफ शब्दों में कहा कि उनके जवानों की नजरों से कुछ नही छिप सकता। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.