Move to Jagran APP

West Bengal : बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से दो मवेशियों के साथ बांग्लादेशी तस्कर को रंगे हाथों पकड़ा

गश्ती दल ने मौके से दो मवेशी बरामद किए। बयान के अनुसार जब्त मवेशियों का बाजार मूल्य लगभग 21316 रुपये है। पूछताछ के दौरान पकड़े गए तस्कर ने बताया कि वह लंबे समय से तस्करी की गतिविधियों में शामिल है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sun, 13 Dec 2020 10:06 AM (IST)Updated: Sun, 13 Dec 2020 10:06 AM (IST)
West Bengal : बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से दो मवेशियों के साथ बांग्लादेशी तस्कर को रंगे हाथों पकड़ा
दो मवेशियों के साथ एक बांग्लादेशी तस्कर।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए दो मवेशियों के साथ एक बांग्लादेशी तस्कर को रंगे हाथों पकड़ा। मवेशियों की उत्तर 24 परगना में बीएसएफ की सीमा चौकी तेंतुलबेरिया इलाके से होकर बांग्लादेश में तस्करी की जा रही थी। बयान के अनुसार, जब्त मवेशियों का बाजार मूल्य लगभग 21,316 रुपये है।

loksabha election banner

बयान में बताया गया कि 11 दिसंबर को सीमा चौकी तेंतुलबेरिया, 158 वाहिनी ,सेक्टर कोलकाता के जवानों ने खुफिया सूचना पर कार्य करते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गश्त की योजना बनाई। इस दौरान रात लगभग 11:10 बजे जवानों ने देखा कि कुछ संदिग्ध तस्कर दो मवेशियों के साथ भारत से बांग्लादेश की तरफ अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे। जब पेट्रोलिंग पार्टी ने उसे चुनौती दी तो सभी तस्कर भागने की कोशिश करने लगे। जवानों ने उसका पीछा कर उनमें से एक तस्कर को पकड़ लिया।

गश्ती दल ने मौके से दो मवेशी बरामद किए। पकड़े गए तस्कर की पहचान मो. जायेद हुसैन (25), गांव - दाऊदखली, थाना- सिरसा, जिला - जैसोर, (बंगलादेश) के रूप में हुई। पूछताछ के दौरान पकड़े गए तस्कर ने बताया कि वह लंबे समय से तस्करी की गतिविधियों में शामिल है। उसने बताया कि बांग्लादेश के रहने वाले मुनीर तथा एक अन्य तस्कर अरीफुल के साथ मिलकर वह मवेशियों को अंतरराष्ट्रीय पार कराने का प्रयास कर रहा था, परंतु सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उसे पकड़ लिया। बाकी दो साथी भागने में कामयाब रहे।

बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए पकड़े गए तस्कर को गायघाट थाने को अग्रिम जांच व कार्रवाई के लिए सौंप दिया है।इधर, कमांडिंग ऑफिसर आरएस भंडारी, 158वीं वाहिनी, सीमा सुरक्षा बल ने अपने जवानों की उपलब्धियों पर खुशी व्यक्त की है, जिसके परिणामस्वरूप दो मवेशियों के साथ एक तस्कर को पकड़ने में सफलता मिली। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर मौजूद उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.