Move to Jagran APP

बीएसएफ ने सीमा पर 26 पैकेट मछली बीज के साथ एक तस्कर को पकड़ा

जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए 26 पैकेट मछली के बीज/लार्वा (फिश पिन) के साथ एक तस्कर को रंगे हाथों दबोचा। बीएसएफ ने सीमा पर 26 पैकेट मछली बीज के साथ एक तस्कर को पकड़ा

By Priti JhaEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 08:47 AM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 08:47 AM (IST)
बीएसएफ ने मछली बीज के साथ एक तस्कर को पकड़ा।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए 26 पैकेट मछली के बीज/लार्वा (फिश पिन) के साथ एक तस्कर को रंगे हाथों दबोचा। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर, बीएसएफ के प्रवक्ता सुरजीत सिंह गुलेरिया ने बताया कि मछली के बीज को मारुति ओमनी वैन में छिपाकर सीमा चौकी हासनाबाद के क्षेत्र से बांग्लादेश में तस्करी के लिए ले जाने की कोशिश की जा रही थी। जब्त फिश पिन का मूल्य 3,30,000 रुपये है।

loksabha election banner

गुलेरिया ने बताया कि 22 मार्च, सोमवार को एक खुफिया सूचना पर कार्य करते हुये सीमा चौकी हासनाबाद 85वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवानों ने हासनाबाद- कालुतला रोड पर एक स्पेशल एम्बुश लगाया। इस दौरान रात लगभग 23.30 बजे जवानों ने एक संदिग्ध ओमिनी वैन को हासनाबाद की तरफ से आते देखा। जब एम्बुश पार्टी ने वैन को तलाशी के लिए रोका तो अचानक वैन चालक ने मारुति वैन को छोड़ कर भागने की कोशिश की, लेकिन जवानों ने उसे धर दबोचा।

वैन की तलाशी लेने पर उसके अंदर से फिश पिन के 26 पैकेट बरामद हुए। पकड़े गए तस्कर का नाम जमालउद्दीन मुल्ला (34) है। वह उत्तर 24 परगना के मटिया थाना क्षेत्र का रहने वाला है। पूछताछ के दौरान पकड़े गए वैन चालक (तस्कर) जमालउद्दीन मुल्ला ने सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद शीघ्र ही जवानों ने उसे टाकी अस्पताल में इलाज के लिए ले गए। वहां पर प्राथमिक उपचार के पश्चात जमालउद्दीन मुल्ला को बशीरहाट सरकारी अस्पताल मे रेफर किया गया, फिलहाल उसकी स्थिति स्थिर है। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए गिरफ्तार तस्कर को जब्त फिश पिन और मारुति वैन के साथ हासनाबाद थाने के हवाले कर दिया है।

बीएसएफ कमांडेंट ने जवानों की थपथपाई पीठ

इधर, बीएसएफ की 85 वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर अनुराग मणि ने अपने जवानों की उपलब्धियों पर खुशी व्यक्त करते हुए उनकी पीठ थपथपाई, जिसके परिणामस्वरूप फिश पिन के साथ एक तस्कर को पकड़ा गया। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर मौजूद उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है। उन्होंने आगे कहा कि उनके जवान सीमा पर अपराधों को रोकने के लिए शून्य तस्करी के संकल्प को पूरा करने के लिए पूरी तरह से दृढ़ और प्रतिबद्ध हैं, जो कि महानिरीक्षक, सीमा सुरक्षा बल, सीमांत दक्षिण बंगाल कोलकाता द्वारा शुरू किया गया एक अभियान है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.