Move to Jagran APP

भाजपा ने ममता सरकार को घेरा- 2 फीसद घर में भी नल से जल नहीं पहुंचा पाई बंगाल सरकार

जल जीवन मिशन योजना में बंगाल के खराब प्रदर्शन को लेकर भाजपा ने ममता सरकार को घेरा- 2 फीसद घर में भी नल से जल नहीं पहुंचा पाई बंगाल सरकार

By Preeti jhaEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 07:48 AM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 07:48 AM (IST)
भाजपा ने ममता सरकार को घेरा- 2 फीसद घर में भी नल से जल नहीं पहुंचा पाई बंगाल सरकार
भाजपा ने ममता सरकार को घेरा- 2 फीसद घर में भी नल से जल नहीं पहुंचा पाई बंगाल सरकार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने केंद्र सरकार द्वारा हर घर में नल से जल पहुंचाने के महत्वाकांक्षी जल जीवन मिशन योजना के बंगाल में सबसे खराब प्रदर्शन को लेकर शनिवार को ममता सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि पूरे देश में बंगाल का प्रदर्शन सबसे खराब रहा है और योजना के एक साल पूरे होने के बाद वह 2 फीसद घरों में भी नल से जल नहीं पहुंचा सकी।

loksabha election banner

एक वीडियो संदेश जारी कर सिन्हा ने कहा, 'अगस्त 2019 में केंद्र सरकार ने जल जीवन मिशन योजना के तहत हर घर में नल से जल पहुंचाने का कार्यक्रम शुरू किया था। तेलंगाना 98 फीसद घरों में नल का जल पहुंचा कर पूरे देश में पहले नंबर पर है। 73 फीसद के साथ गुजरात दूसरे नंबर पर है। वहीं जब इस योजना की शुरुआत हुई थी तो बंगाल में मात्र 1.33 फीसद घरों में ही नल से जल की सुविधा थी। 1 साल बाद बंगाल का प्रदर्शन 2 फीसद से भी नीचे है।'

उन्होंने कहा कि 1 साल में बंगाल सरकार नल से जल पहुंचाने में 1 फीसद की भी बढ़ोतरी नहीं कर पाई। इसीलिए ये जनविरोधी सरकार है। भाजपा नेता ने कहा कि केंद्र सरकार जो पैसा देती है वह भी जनता तक पहुंचाने का इस सरकार में सामर्थ्य नहीं है।

उन्होंने कहा कि जो सरकार सामान्य नागरिक सेवा भी जनता तक नहीं पहुंचा सकती वह किस मुंह से जनसेवा की बड़ी- बड़ी बात कर रही है। उन्होंने जोर देकर कहा कि बंगाल सरकार 2 फीसद घर में भी केंद्र सरकार के जल जीवन मिशन के तहत नल का जल पहुंचाने में विफल हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.