Move to Jagran APP

Protest In Bengal: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले के खिलाफ पूरे बंगाल में भाजपा का विरोध प्रदर्शन

West Bengal बंगाल के सभी जिलों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और न्याय की मांग करते हुए दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। कोलकाता के गोलपार्क में भाजपा के विरोध जुलूस का नेतृत्व पूर्व केंद्रीय मंत्री व रायगंज से सांसद देवश्री चौधरी ने किया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 06:43 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 09:34 PM (IST)
Protest In Bengal: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले के खिलाफ पूरे बंगाल में भाजपा का विरोध प्रदर्शन
बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले के खिलाफ पूरे बंगाल में भाजपा का विरोध प्रदर्शन। फाइल फोटो

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बांग्लादेश में कट्टरपंथियों द्वारा हाल में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले व दुर्गा पूजा पंडालों और मंदिरों में तोड़फोड़ की घटना के खिलाफ सोमवार को प्रदेश भाजपा के आह्वान पर पूरे बंगाल में पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया। राज्य के सभी जिलों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया और न्याय की मांग करते हुए दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। कोलकाता के गोलपार्क में भाजपा के विरोध जुलूस का नेतृत्व पूर्व केंद्रीय मंत्री व रायगंज से सांसद देवश्री चौधरी ने किया। इसी तरह जिलावार आयोजित विरोध रैली व प्रदर्शन में पार्टी के सभी सांसदों व विधायकों व प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया। इधर, मंगलवार को हिंदू समर्थित संगठन जैसे विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस, हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता कोलकाता में विरोध मार्च निकालेंगे और बांग्लादेश डेप्युटी हाई कमीशन की ओर मार्च करेंगे।

prime article banner

भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने कोलकाता में बांग्लादेश के उप उच्चायुक्त से मुलाकात की

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने कोलकाता में बांग्लादेश के उप उच्चायुक्त से मुलाकात की। गौरतलब है कि 16 अक्टूबर को बांग्लादेश के नोआखली में एक इस्कान मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी और एक भक्त की भीड़ ने हत्या कर दी थी।

हमले के खिलाफ इस्कान मुख्यालय में 82 देशों के सात हजार से ज्यादा भक्तों ने किया प्रदर्शन

बांग्लादेश में इस्कान मंदिर समेत अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय पर हाल में हुए हमले एवं हत्या के खिलाफ सोमवार को नदिया जिले के मायापुर स्थित इस्कान के वैश्विक मुख्यालय में हजारों भक्तों ने इकट्ठा होकर विरोध जताया। इस्कान की ओर से एक बयान में बताया गया कि इस विरोध प्रदर्शन में 82 देशों के सात हजार से अधिक भक्तों ने हिस्सा लिया। इस विरोध प्रदर्शन में आस्ट्रेलिया, फ्रांस, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, अमेरिका, रूस, चीन, इटली, दक्षिण कोरिया, जापान व अन्य देशों के भक्तों ने हिस्सा लिया। सबसे पहले उन्होंने हमले में मारे गए दो इस्कान भक्तों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इसके बाद इस भीषण कृत्य की कड़ी निंदा करते हुए बांग्लादेश सरकार से अपराधियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की अपील की, ताकि वहां अल्पसंख्यक समुदाय के हितों की रक्षा हो और समाज में शांति बनी रहे।

शरारती तत्वों के खिलाफ ममता सरकार ने जिला प्रशासन को किया सतर्क

बंगाल सरकार ने अपने जिला प्रशासन, खासकर सीमावर्ती बांग्लादेश से लगे जिलों के प्रशासन से इंटरनेट मीडिया के दुरुपयोग और पड़ोसी देश में दुर्गा पूजा के दौरान हालिया हमलों से संबंधित फर्जी खबरों के प्रसार के खिलाफ सतर्क रहने और उनसे कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कदम उठाने को कहा है। एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

बंगाल के बुद्धिजीवियों ने शेख हसीना को लिखा पत्र, हिंसा करने वालों पर कार्रवाई की मांग

बंगाल के शिक्षाविदों, कलाकारों, लेखकों, फिल्म अभिनेताओं, निर्देशकों, नेताओं सहित प्रमुख हस्तियों ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की सरकार से उनके देश में दुर्गा पूजा पंडालों और मंदिरों में तोड़फोड़ में शामिल लोगों का पता लगाने और उन्हें दंडित करने की मांग की है। इस संबंध में एक खुला पत्र रविवार रात जारी किया गया, जिस पर 60 हस्तियों के हस्ताक्षर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.