Move to Jagran APP

JP Nadda in Bardhaman: ममता राज में अंतिम संस्कार के लिए भी कट मनी देनी पड़ रहीः नड्डा

BJP President JP Nadda in Bardhaman भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बंगाल के पूर्व बर्द्धमान जिले में एक मुट्ठी चावल अभियान की शुरुआत कर ममता पर बोला करारा हमला जोर देकर कहा चुनाव के बाद ममता सरकार का जाना तय है भाजपा की सरकार बनेगी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 10:51 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 03:18 PM (IST)
JP Nadda in Bardhaman: ममता राज में अंतिम संस्कार के लिए भी कट मनी देनी पड़ रहीः नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का बर्द्धमान जिले में 'एक मुट्ठी चावल संग्रह’अभियान

कोलकाता,  राज्य ब्यूरो। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को बंगाल के पूर्व बर्द्धमान जिले में भाजपा के एक मुठ्ठी चावल संग्रह कार्यक्रम की शुरुआत की‌, जिसके जरिए भाजपा राज्य के करीब 73 लाख किसानों से जुड़ेगी। इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने ममता सरकार पर जमकर हमला बोला। नड्डा ने भ्रष्टाचार को लेकर तंज कसते हुए कहा कि ममता राज में अंतिम संस्कार के लिए भी कट मनी (कमीशन) देनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि टीएमसी का मतलब तिरपाल चोर। चिटफंड, नारदा, सारदा कई घोटाले हुए। यहां नए राजकुमार दिख रहे हैं। लेकिन जनता सबका मुंहतोड़ जवाब देगी।

loksabha election banner

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने  बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के साथ पूर्व बर्द्धमान जिले के जगदानंदपुर में एक किसान के घर भोजन किया।

जेपी नड्डा बोले जिस गर्मजोशी से आप लोगों ने मेरा स्वागत किया है, उससे पता चलता है कि आपने तय किया है कि ममता सरकार को दरवाजा दिखाया जाएगा और भाजपा बंगाल में सरकार बनाएगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि चुनाव के बाद ममता सरकार का जाना तय है भाजपा की सरकार बनेगी।  प्रदेश भाजपा के एक नेता ने बताया, ‘‘इस अभियान की शुरुआत होने के बाद पार्टी के कार्यकर्ता राज्य के 48,000 गांवों में जाएंगे और घर-घर पहुंचकर एक मुटठी चावल संग्रह करेंगे।’’इधर, पिछली बार नड्डा के काफिले पर हमले के बाद इस बार उनके दौरे को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बर्द्धमान के कटवा में शाम में नड्डा रोड शो भी करेंगे। सुरक्षा के लिहाज से यहां सीआरपीएफ की एक कंपनी तैनात की गई है। 

 

नड्डा के भाषण की प्रमुख बातें

मुझे आज यहां आकर अत्यंत हर्ष हो रहा है, जहां स्वामी विवेकानंद का लालन-पालन हुआ। गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर ने यहां देश को नई दृष्टि दी। श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने एक देश-एक विधान के लिए अपनी जान दे दी। उस मंदिर में भी गया, जहां चैतन्य महाप्रभु ने दीक्षा ली थी।आज जब मैं आ रहा था तो देखा कि किस तरह से बड़ी संख्या में आप लोग आए। ये दिखाता है कि ममता का जाना निश्चित है और भाजपा का आना तय है।  तालियों की गड़गड़ाहट बताती है कि बंगाल की जनता ने भाजपा के स्वागत का मन बना लिया है। आज से लेकर 24 तारीख तक कार्यकर्ता 40 हजार ग्राम पंचायतों में जाकर सौगंध खाएंगे कि किसानों की लड़ाई भाजपा का कार्यकर्ता लड़ेगा। 

हम गांव-गांव में किसानों के साथ भोज करके तय करेंगे कि उनके साथ जो अन्याय हुआ है, उसके खिलाफ आवाज उठाएंगे और अगली सरकार का रास्ता साफ करेंगे। ममता की सरकार और यूपीए की सरकार में किसानों के लिए बजट 24 हजार करोड़ हुआ करता था, हमने इसे एक लाख करोड़ कर दिया। एमएसपी के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू की और इसे लागत का डेढ़ गुना कर दिया।

ममता हर बात में बोलती हैं- होबे न। अब भाजपा की सरकार आबे। योजना बदल देने से लोगों के मन में प्रधानमंत्री के प्रति सम्मान कम नहीं होता। मोदी जी बंगाल के विकास के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ग्रामीम सड़क योजना को बंगाल सड़क योजना नाम दे दिया गया। ममता जी कहती थीं कि हम मां, माटी, मानुष के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन वे तो तोलाबाजी, तानाशाही और तुष्टिकरण के लिए काम कर रही हैं। उनके शासन में तो अंतिम संस्कार के लिए पैसे देने पड़ रहे हैं। 

सुना है कि ममता जी ने प्रधानमंत्री को किसान सम्मान निधि के लिए पत्र लिखा है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि हमारी सरकार बनेगी और किसानों को किसान सम्मान निधि हम देंगे। ममता जी आपकी जमीन खिसक चुकी है, चिड़िया खेत चुग चुकी है।तीन कृषि कानून किसानों को आजादी देते हैं। इससे किसान खुद कॉन्ट्रैक्ट कर सकता है।

 29 राज्यों में 24वें स्थान पर बंगाल का किसान है। ये काम ममता जी की सरकार ने किया है। बंगाल में पानी की कमी नहीं है, लेकिन यहां कि आधी जमीन असिंचित है। ममता की सरकार बदलने के लिए हमें एक साथ जुटना होगा। टीएमसी का मतलब तिरपाल चोर। चिटफंड, नारदा, सारदा कई घोटाले हुए। यहां नए राजकुमार दिख रहे हैं। लेकिन जनता सबका मुंहतोड़ जवाब देगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.