Move to Jagran APP

मुकुल राय को पीएसी अध्यक्ष बनाए जाने के खिलाफ भाजपा विधायकों ने राज्यपाल से की शिकायत

विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में भाजपा विधायकों के एक प्रतिनिधिदल ने मंगलवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ से शिकायत की और उन्हें ज्ञापन सौपा। भाजपा विधायकों ने राज्यपाल को पीएसी अध्यक्ष की नियुक्ति में हुए भेदभाव से अवगत कराया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 06:19 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 06:19 PM (IST)
मुकुल राय को पीएसी अध्यक्ष बनाए जाने के खिलाफ भाजपा विधायकों ने राज्यपाल से की शिकायत
भाजपा विधायकों के एक प्रतिनिधिदल ने मंगलवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ से शिकायत की और उन्हें ज्ञापन सौपा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतकर हाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हुए मुकुल राय को बंगाल विधानसभा की लोक लेखा समिति (पीएसी) का अध्यक्ष बनाए जाने से भगवा दल खफा है। इसके खिलाफ विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में भाजपा विधायकों के एक प्रतिनिधिदल ने मंगलवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ से शिकायत की और उन्हें ज्ञापन सौपा। भाजपा विधायकों ने राज्यपाल को पीएसी अध्यक्ष की नियुक्ति में हुए भेदभाव से अवगत कराया।

loksabha election banner

राज्यपाल से मुलाकात के बाद सुवेंदु अधिकारी ने घोषणा की कि विधानसभा के अंदर और बाहर जनतंत्र का गला घोंटने के खिलाफ भाजपा का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति और लोकसभा अध्यक्ष को भी ज्ञापन सौंपेगा। उन्होंने मुकुल की पीएसी अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति पर सवाल उठाते हुए इसे अनैतिक कदम बताया। सुवेंदु ने साथ ही कहा कि 2017 से तृणमूल सरकार ने विधानसभा में सीएजी रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं की है। उन्होंने कहा कि 2020 में कोविड उपकरण की खरीद में भी 20,000 करोड रुपये से अधिक के हुए घोटाले की रिपोर्ट भी राज्य सरकार प्रस्तुत नहीं कर पाई है।

बता दें कि मुकुल राय को पीएसी अध्यक्ष बनाए जाने के विरोध में भाजपा विधायकों ने इस दिन विधानसभा की सभी आठ कमेटियों से भी इस्तीफा दे दिया। बंगाल विधानसभा में भाजपा के उपनेता मनोज टिग्गा के नेतृत्व में विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी से मुलाकात कर इस्तीफा दिया है। भाजपा से टीएमसी में शामिल हुए विधायक मुकुल राय को हाल में विधानसभा में पीएसी का अध्यक्ष बनाया गया है। पीएसी के अध्यक्ष सरकार के लेखा और वित्त मामलों को देखते हैं और उसकी जांच करते है। परंपरा के अनुसार, यह पद विरोधी दल के पास होता है, लेकिन मुकुल राय के टीएमसी में शामिल होने के बावजूद उन्हें यह पद दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.