Move to Jagran APP

भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल ने बंगाल में किसानों के खुदकशी करने की घटनाओं को लेकर ममता सरकार पर साधा निशाना

बंगाल की आसनसोल दक्षिण विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल ने कहा कि शराब पीने से किसी की मौत होने पर ममता सरकार मुआवजा देती है लेकिन किसानों के मरने पर किसी तरह का मुआवजा नहीं दिया जाता।

By Priti JhaEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 09:27 AM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 09:27 AM (IST)
भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल ने बंगाल में किसानों के खुदकशी करने की घटनाओं को लेकर ममता सरकार पर साधा निशाना
बंगाल की आसनसोल दक्षिण विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की आसनसोल दक्षिण विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल ने सूबे में किसानों के खुदकशी करने की घटनाओं को लेकर ममता सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा-'बर्द्धमान में एक और किसान ने खुदकशी कर ली। पिछले 15 दिनों में इस जिले में चार किसान खुदकशी कर चुके हैं। प्राकृतिक आपदाओं से फसलों को नुकसान पहुंचा है।

loksabha election banner

अग्निमित्रा पाल, जो पूर्व में पश्चिम बंगाल भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष भी रही हैं, ने आगे कहा कि शराब पीने से किसी की मौत होने पर ममता सरकार मुआवजा देती है लेकिन अफसोस की बात है कि किसानों के मरने पर किसी तरह का मुआवजा नहीं दिया जाता।

गौरतलब है कि धान व आलू की फसल को पहुंचे नुकसान के कारण पूर्व बर्द्धमान जिले में एक और किसान ने आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम भास्कर मंडल (53) है। उसका शव घर पर फंदे से लटकती हालत में बरामद हुआ। मृतक के परिवार के सदस्यों का कहना है कि भास्कर मंडल फसलों को पहुंचे नुकसान के कारण मानसिक अवसाद से भुगत रहे थे। इसी से परेशान होकर उन्होंने खुदकशी कर ली।

गौरतलब है कि इससे पहले जिले के रायना क्षेत्र में दो और कालना क्षेत्र में एक किसान फसलों को पहुंचे नुकसान के कारण खुदकशी कर चुके हैं। अग्निमित्रा पाल की पहचान भाजपा के फायर ब्रांड नेताओं में होती है। वह विभिन्न मुद्दों को लेकर अक्सर ममता सरकार पर निशाना साधती रहती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.