Move to Jagran APP

बंगाल में भाजपा की अल्पसंख्यक नेत्री नाजिया इलाही खान गिरफ्तार, अधिवक्ता बनकर ठगी का आरोप

बंगाल प्रदेश भाजपा की अल्पसंख्यक नेत्री व तेजतर्रार वक्ता नाजिया इलाही खान को गुरुवार को कथित रूप से धोखाधड़ी के आरोप में कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनपर अधिवक्ता बनकर मुकदमा लड़ने के लिए कथित तौर पर विभिन्न लोगों से पैसे लेकर ठगी का आरोप है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 26 Aug 2021 06:15 PM (IST)Updated: Thu, 26 Aug 2021 06:15 PM (IST)
बंगाल में भाजपा की अल्पसंख्यक नेत्री नाजिया इलाही खान गिरफ्तार, अधिवक्ता बनकर ठगी का आरोप
बंगाल प्रदेश भाजपा की अल्पसंख्यक नेत्री व तेजतर्रार वक्ता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल प्रदेश भाजपा की अल्पसंख्यक नेत्री व तेजतर्रार वक्ता नाजिया इलाही खान को गुरुवार को कथित रूप से धोखाधड़ी के आरोप में कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनपर अधिवक्ता बनकर मुकदमा लड़ने के लिए कथित तौर पर विभिन्न लोगों से पैसे लेकर ठगी का आरोप है। दरअसल नाजिया खुद को सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता के तौर पर पेश करती रही हैं। आरोप है कि उन्होंने पैसे ऐंठ लिए, लेकिन मुकदमा नहीं लड़ा।नाजिया को गिरीश पार्क थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

यह भी कहा जा रहा है कि नाजिया ने वकील होने का दावा तो किया लेकिन उनके पास इसका कोई सबूत नहीं है। हालांकि, भाजपा ने फिलहाल उनकी गिरफ्तारी को लेकर चुप्पी साध रखी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, संजीव अग्रवाल नाम के शख्स ने आरोप लगाया था कि नाजिया ने तलाक का केस लड़ने के लिए उससे छह लाख रुपये लिए थे। लेकिन मामला नहीं लड़ा। इसके बाद उस व्यक्ति ने 2020 में गिरीश पार्क पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने बार काउंसिल और बार एसोसिएशन को भी नाजिया के वकील होने के बारे में जांच के लिए पत्र भेजा था।पुलिस सूत्रों का कहना है कि वहां से नाजिया के अधिवक्ता नहीं होने की पुष्टि की गई है। इसके बाद इस मामले में नाजिया की मुश्किलें और बढ़ती दिख रही हैं।

2018 में थामा था भाजपा का दामन

गौरतलब है कि जनवरी 2018 में नाजिया ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं रायगंज से सांसद देबश्री चौधरी की मौजूदगी में भाजपा का झंडा थामा था। तीन तलाक के मामलों में शिकायतकर्ताओं में से एक इशरत जहां के भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद नाजिया भगवा खेमे में आईं थी।इधर, पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा, ‘कई लोग भाजपा में शामिल हो गए हैं। मैं सबको नहीं जानता।

टीवी डिबेट में भी हिस्सा लेती रही हैं नाजिया

उल्लेखनीय है कि नाज़िया को विभिन्न टीवी चैनलों के डिबेट में भी देखा जाता रहा है। इसमें वह खुद को भाजपा के कानून और श्रम प्रकोष्ठ के नेता के रूप में पेश करती रही हैं। उनके साथ कई नेताओं की नजदीकियों की तस्वीरें भी देखने को मिलती रही हैं। उनके फेसबुक प्रोफाइल पर भी सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता और अल्पसंख्यक नेता लिखा है। वह इंटरनेट मीडिया पर भी काफी सक्रिय रही हैं। वहीं महिलाओं के अधिकारों को लेकर काफी बेबाक टिप्पणी को लेकर सुर्खियों में रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.