Move to Jagran APP

Bangal News: हिजाब में मां दुर्गा…की तस्वीर बनाने को लेकर इंटरनेट मीडिया पर कलाकार पर भड़के लोग

बंगाल में दुर्गा पूजा से पहले ही मां दुर्गा की प्रतिमा व फोटो को लेकर राजनीतिक प्रोपेगेंडा शुरू हो गया है। कहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मां दुर्गा के रूप में दर्शाने की तैयारी हो रही है तो दूसरी ओर एक कलाकार ने मां दुर्गा को हिजाब में दिखा दिया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 07:36 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 07:50 PM (IST)
Bangal News: हिजाब में मां दुर्गा…की तस्वीर बनाने को लेकर इंटरनेट मीडिया पर कलाकार पर भड़के लोग
सनातन डिंडा के फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनग्रैब, लोगों ने कलाकार को खूब कोसा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में दुर्गा पूजा से पहले ही मां दुर्गा की प्रतिमा व फोटो को लेकर राजनीतिक और मजहबी प्रोपेगेंडा शुरू हो गया है। कहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मां दुर्गा के रूप में दर्शाने की तैयारी हो रही है तो दूसरी ओर एक कलाकार ने मां दुर्गा को हिजाब में दिखा दिया। कलाकार सनातन डिंडा ने दो सितंबर को अपने फेसबुक वाल पर एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें महिला का सिर हिजाब और मुंह नकाब से ढका है। विवादित ड्राइंग को चारकोल ड्राई पेस्टल का इस्तेमाल कर स्केच किया गया था।

prime article banner

इसके साथ कैप्शन में ‘मां आसछेन’ लिखा था। बांग्ला में ‘मां आसछेन’ का अर्थ देवी दुर्गा आ रही हैं। इसका उपयोग हिंदू त्योहार को मनाने और इस दौरान हर्षोल्लास का वर्णन करने के लिए किया जाता है। कलाकार सनातन डिंडा द्वारा हिजाब में देवी दुर्गा का चित्रण करने और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने को लेकर इंटरनेट मीडिया पर लोग काफी आक्रोशित हैं। भाजपा महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष केया घोष ने लिखा, हिजाब में मां दुर्गा… कलाकार सनातन डिंडा द्वारा। उन्होंने लिखा कि वह जानता है कि इससे वह नजरों में आ सकता है, क्योंकि कई बंगाली बुद्धिजीवी इस पर गदगद हो रहे हैं। भाजपा नेता ने इस मामले में आइटी सेल, शिवसेना के पूर्व नेता राजपूत रमेश और वास्तुकार विकास पांडे से मदद मांगी थी।

एक ट्विटर यूजर ने कलाकार को आड़े हाथों लेते हुए उसके नाम पर संदेह दिया और लिखा, और इसका नाम सनातन है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि उसने बंगाल का भविष्य दिखाने की कोशिश की है और कुछ नहीं। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों की महिलाओं को अंततः हिजाब पहनने के लिए मजबूर किया जाएगा, चाहे उनका धर्म कुछ भी हो। एक यूजर ने लिखा, अब यह क्या है।

एक ने अफसोस जताते हुए लिखा कि उसने राज्य के भविष्य का स्केच किया है। स्केच में दिख रही महिला की आँखों के आंसू हमें भविष्य के बारे में बता रहा है। अभी तीन दिन पहले मालदा में मां दुर्गा के रूप में ममता बनर्जी की प्रतिमा और हाथ में भगवान गणेश की प्रतिमा बना कर पूजा करने का मामला सामने आया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.