Move to Jagran APP

राजनीतिक लाभ लेने के लिए रची बेटी के अपहरण की साजिश, भाजपा नेता गिरफ्तार

बीजेपी कार्यकर्ता सुप्रभात बटियाबाल को बीरभूम में उनकी बेटी के अपहरण के मामले में गिरफ्तार किया गया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 12:37 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 12:45 PM (IST)
राजनीतिक लाभ लेने के लिए रची बेटी के अपहरण की साजिश, भाजपा नेता गिरफ्तार
राजनीतिक लाभ लेने के लिए रची बेटी के अपहरण की साजिश, भाजपा नेता गिरफ्तार

वीरभूमी, जागरण संवाददाता। लाबपुर में भाजपा नेता की बेटी के कथित अपहरण की घटना में नया मोड़ आ गया। पुलिस ने उत्तर दिनाजपुर से अपहृत युवती को बरामद कर लिया। मौके से 2 युवकों के साथ ही राजनीतिक लाभ के लिए बेटी का अपहरण की साजिश रचने के आरोप में भाजपा नेता को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार गत 14 फरवरी की रात लाबपुर में चार बदमाशों द्वारा घर में घुसकर तमंचे की नोक पर भाजपा नेता सुप्रभात बट्ब्याल की 23 वर्षीय बेटी प्रथमा का कथित अपहरण कर लिया गया था। भाजपा नेता ने तृणमूल कांग्रेस नेताओं पर अपहरण कराने का आरोप लगाया था। घटना को लेकर शुक्रवार को भाजपा समर्थकों ने सिउड़ी-कटवा मार्ग पर जाम लगाकर यातायात बाधित कर दिया था।

इसके बाद शनिवार दोपहर अपने विधानसभा क्षेत्र पहुंचे विधायक मनिरुल इस्लाम का भी घेराव भाजपा समर्थकों ने कर दिया था। गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई थी। विधायक ने भागकर थाने में शरण ली थी। समर्थकों ने थाने का घेराव कर पथराव भी किया था। अपहरण की घटना को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े होने लगे थे। पुलिस ने रविवार सुबह करीब छह बजे उत्तर दिनाजपुर के डालखोला से कथित रूप से अपहृत युवती को बरामद कर लिया।

मौके से ही राजू सर्दार और दीपंकर मंडल नामक 2 युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों आरोपित दार्जिलिंग जिले के नकसलबाड़ी थाना क्षेत्र के निवासी हैं। आरोपितों से सख्ती से की गई पूछताछ के बाद पुलिस ने राजनीतिक लाभ लेने के लिए योजनागत तरीके से बेटी का अपहरण कराने के आरोप में भाजपा नेता सुप्रभात बट्ब्याल को ही गिरफ्तार कर लिया। वीरभूम के अपर पुलिस आयुक्त तन्मय सरकार ने बताया कि कथित अपहरण से एक दिन पहले यानी 13 फरवरी को सेवानिवृत्त शिक्षक एवं भाजपा नेता सुप्रभात ने बोलपुर में गिरफ्तार आरोपितों के साथ मुलाकात की थी।

प्राथमिक जांच में पता चला कि पार्टी में अपना कद बढ़ाने के लिए भाजपा नेता ने अपहरण की योजना बनाई थी। पुलिस के अनुसार तमंचे की नोक पर कथित अपहरण के वक्त युवती एवं परिजनों द्वारा विरोध नहीं जताए जाने पर शक गहरा गया था। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। उधर, वीरभूम जिला तृणमूल अध्यक्ष अनुब्रत मंडल ने कथित अपहरण की घटना में विधायक पर ही आरोप जड़ दिए। कहा कि बरामदगी के बाद युवती ने बताया कि पिता सुप्रभात और विधायक मनिरुल इस्लाम के कहने पर ही उसका कथित अपहरण हुआ था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.