Move to Jagran APP

भाजपा ने की केंद्रीय बलों की सुरक्षा में नगर निकायों का चुनाव कराने की मांग, भाजपा ने राज्य चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा

भाजपा ने राज्य चुनाव आयोग से केंद्रीय बलों की सुरक्षा में नगर निकायों का चुनाव कराने की मांग की है। भाजपा की तरफ से इस बाबत राज्य चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा गया है। कहा केंद्रीय बलों के बिना स्वतंत्र निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराना संभव नहीं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 07:49 PM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 07:49 PM (IST)
भाजपा ने की केंद्रीय बलों की सुरक्षा में नगर निकायों का चुनाव कराने की मांग, भाजपा ने राज्य चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा
भाजपा ने की केंद्रीय बलों की सुरक्षा में नगर निकायों का चुनाव कराने की मांग

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : भाजपा ने राज्य चुनाव आयोग से केंद्रीय बलों की सुरक्षा में नगर निकायों का चुनाव कराने की मांग की है। भाजपा की तरफ से इस बाबत राज्य चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा गया है। बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजुमदार ने ज्ञापन में कहा-'बंगाल में कानून व्यवस्था की मौजूदा स्थिति व सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस के आतंक को देखते हुए हम केंद्रीय बलों की सुरक्षा में नगर निकायों का चुनाव चाहते हैं। केंद्रीय बलों के बिना स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराना संभव नहीं है।

loksabha election banner

ज्ञापन में मजुमदार ने आगे कहा है-'बंगाल विधानसभा चुनाव बाद भारी हिंसा हुई थी, जिसमें भाजपा के 50 से अधिक कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया गया था। कलकत्ता हाई कोर्ट ने उन मामलों का संज्ञान लेते हुए सीबीआइ जांच के आदेश दिए थे। मजुमदार ने 2013 के नगर निकाय चुनावों का उदाहरण पेश करते हुए कहा है-'उस समय राज्य चुनाव आयोग ने बंगाल सरकार के मत के विपरीत जाकर केंद्रीय बलों की सुरक्षा में चुनाव कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रूख किया था।

कोलकाता नगर निगम के चुनाव को लेकर पुलिस बेहद सतर्क

कोलकाता नगर निगम के चुनाव को लेकर पुलिस बेहद सतर्क हो गई है और शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए अभी से तैयारियों में जुट गई है। महानगर व आसपास के इलाकों में हथियारों की आपूर्ति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। गौरतलब है कि सूबे में हुए पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान काफी हिंसा हुई थी। नगर निकायों के चुनाव में भी हिंसा की आशंका से इन्कार नहीं किया जा रहा। सबसे पहले कोलकाता नगर निगम का चुनाव होना है इसलिए पुलिस बहुत चौकस हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.