Move to Jagran APP

भाजपा ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत, ममता बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई का किया आग्रह

भाजपा ने निर्वाचन आयोग से शिकायत कर मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया है। भाजपा का कहना है कि ममता ने एक बयान दिया है जो बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए तैनात सीएपीएफ में विद्रोह पैदा करने के प्रयास के समान है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 09:35 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 09:35 AM (IST)
भाजपा ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत, ममता बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई का किया आग्रह
भाजपा ने निर्वाचन आयोग से ममता बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। भाजपा ने सोमवार को निर्वाचन आयोग से शिकायत की कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने एक बयान दिया है, जो बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए तैनात केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में ''विद्रोह'' पैदा करने के प्रयास के समान है।

loksabha election banner

 भगवा दल ने एक समाचार पत्र में प्रकाशित बनर्जी की टिप्पणी को लेकर उन पर आरोप लगाते हुए निर्वाचन आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की। भाजपा ने दावा किया कि मुख्यमंत्री ने नदिया जिले में एक जनसभा में सीएपीएफ कर्मियों से ''भाजपा के आदेश पर गोलियां नहीं चलाने'' की अपील की और कहा कि ''वे आज हैं कल नहीं होंगे।'' भाजपा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दी गई शिकायत में आरोप लगाया कि उनका बयान निर्वाचन आयोग की शक्तियों पर आक्षेप लगाने वाला है।

 भाजपा ने कहा, ''चुनाव ड्यूटी के दौरान सीएपीएफ कर्मी आयोग की निगरानी में काम करते हैं और उनके आला अधिकारी जमीन पर काम करते हैं।'' चुनाव लड़ रही किसी भी पार्टी के पास बलों की तैनाती का कोई अधिकार नहीं है।बनर्जी के कथित बयान को लेकर भाजपा की शिकायत में कहा गया है, ''यह दबी जुबान में विद्रोह भड़काने के समान है।

 गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्रीय बलों के खिलाफ लगातार हमलावर हैं। इससे पहले उन्होंने एक सार्वजनिक रैली में मतदान में बाधा देने पर सीआरपीएफ का घेराव करने के लिए भी लोगों से कहा था। इसके दो दिन बाद ही कूचबिहार जिले के शीतलकूची में बीते 10 अप्रैल को ग्रामीणों ने मतदान के दौरान सीआइएसफ जवानों को घेर कर हमला कर दिया था। इसके बाद आत्मरक्षा में सीआइएसएफ द्वारा चलाई गई गोली से चार लोगों की मौत हो गई थी। इसको लेकर राजनीतिक बवाल मचा हुआ है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.