This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

दक्षिण बंगाल में धीरे-धीरे कम होगी बारिश, उत्तर में भारी बारिश के आसार, जानें क्‍या कहती है मौसम कार्यालय की रिपोर्ट

मौसम विभाग ने दक्षिण बंगाल में धीरे-धीरे बारिश कम होने का अनुमान जताया है वहीं उत्तर बंगाल में भारी बारिश के आसार हैं। अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में अगले 24 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Vijay KumarSat, 21 Aug 2021 06:41 PM (IST)
दक्षिण बंगाल में धीरे-धीरे कम होगी बारिश, उत्तर में भारी बारिश के आसार, जानें क्‍या कहती है मौसम कार्यालय की रिपोर्ट

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : मौसम विभाग ने दक्षिण बंगाल में धीरे-धीरे बारिश कम होने का अनुमान जताया है, वहीं उत्तर बंगाल में भारी बारिश के आसार हैं। अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में अगले 24 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कहीं भी भारी बारिश की संभावना नहीं है। बारिश का परिमाण कम होने से धीरे-धीरे तापमान बढ़ सकता है।

लगातार हो रही बारिश से कोलकाता के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली थी। मौसम में ठंडक आ गई थी लेकिन अब बारिश कम होने पर लोगों को एक बार फिर उमस भरी गर्मी झेलनी पड़ सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 31 डिग्री व न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

वही उत्तर बंगाल में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की संभावना है। दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार, अलीपुरद्वार और कलिंपोंग जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। पर्वतीय इलाकों में भूस्खलन की आशंका जताई गई है। दूसरी तरफ मालदा, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर जिलों में बारिश की मात्रा अगले 24 घंटों में कम होगी। शनिवार को पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर, हावड़ा, कोलकाता, हुगली, बीरभूम, पूर्व बर्द्धमान व मुर्शिदाबाद जिलों में हल्की बारिश हुई।

गौरतलब है कि पिछले दिनों दक्षिण बंगाल में हुई मूसलाधार बारिश से कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए थे। हावड़ा, हुगली व पश्चिम मेदिनीपुर के कई इलाके पूरी तरह से पानी में डूब गए थे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनमें से कुछ इलाकों का दौरा भी किया था। उन्होंने बाढ़ की स्थिति के लिए दामोदर वैली कारपोरेशन को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा था कि उसने राज्य सरकार को सूचित किए बिना पानी छोडा़, जिससे यह नौबत आई।

Edited By: Vijay Kumar

कोलकाता में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!