Move to Jagran APP

बंगाल सचिवालय के पास कंटेनर पलटने से राहगीर की तड़प-तड़प कर मौत, ट्रेन की चपेट में आने से दो छात्रों की मौत

विद्यासागर सेतु के पास हावड़ा में राज्य सचिवालय नवान्न के पास शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां सांतरागाछी से कोलकाता की तरफा जा रहा एक कंटेनर अनियंत्रित होकर पलट गया। जानकारी के अनुसार कंटेनर के नीचे एक राहगीर दब गया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 18 Dec 2021 10:55 PM (IST)Updated: Sat, 18 Dec 2021 10:55 PM (IST)
बंगाल सचिवालय के पास कंटेनर पलटने से राहगीर की तड़प-तड़प कर मौत, ट्रेन की चपेट में आने से दो छात्रों की मौत
राज्य सचिवालय नवान्न के पास शनिवार को बड़ा हादसा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : विद्यासागर सेतु के पास हावड़ा में राज्य सचिवालय नवान्न के पास शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां सांतरागाछी से कोलकाता की तरफा जा रहा एक कंटेनर अनियंत्रित होकर पलट गया। जानकारी के अनुसार, कंटेनर के नीचे एक राहगीर दब गया। बताया जा रहा है कि इस हादसे में कंटेनर के नीचे दबा राहगीर करीब डेढ़ घंटे तक तड़पता रहा। बाद में तड़प-तड़प कर उसकी मौत हो गई।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद घटना के करीब डेढ़ घंटे बाद टैंकर के नीचे दबे व्यक्ति को निकालकर हावड़ा जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस का कहना है कि कंटेनर में राख लदा हुआ था। इस हादसे में एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। घटना की सूचना के बाद मौके पर पुलिस व राहत व बचाव दल पहुंचा। तीन से ज्यादा क्रेन की मदद से काफी मशक्कत के बाद कंटेनर को हटाकर उसके नीचे दबे राहगीर को निकाला गया।

कंटेनर इतना भारी है कि उसे हटाते वक्त क्रेन का तार भी टूट गया। पहले तीन क्रेन की मदद से कंटेनर को उठाने की कोशिश की गई लेकिन सफलता नहीं मिली। अंत में कंटेनर के सामने के हिस्से को उठाकर नीचे दबे व्यक्ति को निकाला गया। बताया जा रहा है कि कंटेनर में लगभग 90 टन राख लदा हुआ था। समाचार लिखे जाने तक राहत और बचाव का कार्य अभी भी जारी है। अभी तक मृतक व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है।

इस घटना के बाद कंटेनर का चालक और खलासी फरार हो गया। पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया है। इस दुर्घटना के कारण तकरीबन डेढ़ घंटे तक सांतरागाछी- कोना एक्सप्रेस वे व टोलटैक्स के बीच अप व डाउन लाइन पर यातायात सेवा भी पूरी तरह से बंद रहा। इसके कारण इस व्यस्त मार्ग पर लंबा जाम भी लग गया। कोलकाता व सांतरागाछी जाने वाली गाडिय़ों दूसरे रास्ते से भेजा गया।

क्या कहना है पुलिस का

इधर, इस घटना पर हावड़ा सिटी पुलिस के डीसीपी (ट्रैफिक) अर्नव विश्वास ने कहा कि ट्रक पर अधिक माल लोड होने के कारण दबे व्यक्ति को निकालने में काफी समय लग गया। काफी कोशिशों के बावजूद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। ट्रक को जब्त कर लिया गया है। चालक फरार है। ये दुर्घटना कैसे हुई इसकी जांच की जाएगी।

हुगली के रिसड़ा में ट्रेन की चपेट में आने से दो छात्रों की मौत, इलाके में पसरा मातम

हावड़ा- बर्द्धमान मेन लाइन में हुगली जिले में स्थित रिसड़ा रेलवे स्टेशन के समीप रेल लाइन पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से दो छात्रों की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह घटना शुक्रवार रात में घटी। इधर, एक साथ दो होनहार युवकों की ट्रेन से कटकर मौत से रिसड़ा के पूर्व एवं पश्चिम पार में मातम का माहौल छाया है। छात्रों की मृत्यु की खबर के बाद से दोनों के स्वजनों का रो- रो कर हाल बेहाल है। इस दर्दनाक हादसे पर रिसड़ा नगरपालिका के प्रशासक विजय सागर मिश्रा ने गहरा शोक व्यक्त किया है। इधर, जीआरपी ने मृतक छात्र रेहान राठी एवं कौस्तव दासगुप्ता के शव को पोस्टमार्टम के लिए श्रीरामपुर वाल्स अस्पताल भेजा है।

बताया गया है कि शुक्रवार रात एक दोस्त दूसरे दोस्त को लाइन के उस पार छोड़ने जा रहे थे। तभी सामने से आ रही ट्रेन ने इन दोनों को अपनी चपेट में ले लिया। एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे ने अस्पताल में जाकर दम तोड़ा। जैसे यह घटना प्रकाश में आई रिसड़ा के पूर्व एवं पश्चिम पार इलाके में मातम छा गया। बताया गया कि रेहान राठी एवं कौस्तव दास गुप्ता दोनों ही 12वीं कक्षा के छात्र थे।

शुक्रवार को ही दोनों दोस्तों का परीक्षा ख़त्म हुआ था। स्थानीय तृणमूल नेता राजेश बियानी ने बताया कि रेहान राठी रिसड़ा बांगुर पार्क इलाक़े का रहने वाला था जबकि कौस्तव दासगुप्ता रिसड़ा के पश्चिम पार स्थित एक काम्प्लेक्स में रहता था। इधर, दोनों छात्रों के शव लेने के लिए परिवार वालों के साथ शनिवार को नगरपालिका प्रशासक विजय सागर मिश्रा भी श्रीरामपुर वाल्स अस्पताल पंहुचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.