Move to Jagran APP

टीएमसी में शामिल होने वाले दो भाजपा विधायकों की सदस्यता रद करने के लिए सुवेंदु ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतकर हाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने वाले दो विधायकों विश्वजीत दास एवं तन्मय घोष की सदस्यता रद करने की मांग को लेकर बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु ने सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 05:19 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 05:19 PM (IST)
टीएमसी में शामिल होने वाले दो भाजपा विधायकों की सदस्यता रद करने के लिए सुवेंदु ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र
बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतकर हाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने वाले दो विधायकों विश्वजीत दास एवं तन्मय घोष की सदस्यता रद करने की मांग को लेकर बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु ने सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा। सुवेंदु ने अपने पत्र में विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी से दल विरोधी कानून के तहत दोनों विधायकों की सदस्यता तत्काल खारिज करने के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया।

loksabha election banner

बता दें कि बांकुड़ा जिले के विष्णुपुर से विधायक तन्मय घोष 30 अगस्त को जबकि उत्तर 24 परगना के बागदा से विधायक विश्वजीत दास 31 अगस्त को तृणमूल में शामिल हो गए थे। दोनों विधानसभा चुनाव से पहले ही भाजपा में शामिल हुए थे। इस साल राज्य में मार्च-अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव में जीत के बाद उन्होंने तृणमूल में घर वापसी कर ली। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के बाद बंगाल में भाजपा के अब तक चार विधायक तृणमूल में शामिल हो चुके हैं।

सबसे पहले वरिष्ठ नेता मुकुल राय जून में ही तृणमूल में शामिल हो गए थे। उनकी सदस्यता खारिज करने का पत्र भाजपा पहले ही विधानसभा अध्यक्ष को दे चुकी है। इस पर अब तक विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष तीन बार सुनवाई भी हो चुकी है। वहीं, मुकुल की सदस्यता खारिज करने को लेकर भाजपा हाई कोर्ट में भी मामला कर चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.