Move to Jagran APP

Bengal Politics : राज्य के पर्यटन मंत्री व विधायक गौतम देव ने समर्थन नहीं करने पर दी संन्यासी को उजाड़ देने की धमकी

भाजपा की ओर से निंदा करते हुए कहा गया कि यही टीएमसी का कल्चर है। माकपा नेता दिलीप सिंह ने कहा हिम्मत है तो बस्ती के एक घर को भी छू कर देखें मंत्री। इससे पहले तृणमूल के नेता ने वोट न देने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 10:02 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 10:02 PM (IST)
Bengal Politics : राज्य के पर्यटन मंत्री व विधायक गौतम देव ने समर्थन नहीं करने पर दी संन्यासी को उजाड़ देने की धमकी
राज्य के पर्यटन मंत्री और डावग्राम फुलवारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक गौतम देव चुनाव प्रचार दौरान अपना आपा खो बैठे।

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : राज्य के पर्यटन मंत्री और डावग्राम फुलवारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक गौतम देव चुनाव प्रचार के दौरान अपना आपा खो बैठे। वे चुनाव प्रचार के दौरान ठाकुर नगर इलाके में पहुंचे। वहां उन्होंने लोगों को कहा कि आप सरकारी जमीन में बसे हुए हैं आराम से रहिए, लेकिन अगर बीजेपी-बीजेपी किए तो उजाड़ दिया जाएगा। उन्होंने एक आश्रम के संन्यासी को धमकाते हुए कहा कि वह कुछ नहीं जानते, उन्हें तृणमूल को समर्थन देना पड़ेगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो उन्हें यहां से उजाड़ कर विधानसभा क्षेत्र से बाहर कर दिया जाएगा। 

loksabha election banner

आश्रम के नाम पर यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

इस धमकी भरे वीडियो के वायरल होने पर मंत्री ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि यहां इस महंत ने बहुत बड़ी सरकारी जमीन पर कब्जा किया हुआ है। यहां बीजेपी और आरएसएस के लोगों के साथ मीटिंग होती है। आश्रम के नाम पर यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वायरल वीडियो में पर्यटन मंत्री गौतम देव सीधे शब्दों में संन्यासी को कहते हैं कि उन्हें चुनाव में तृणमूल का साथ देना होगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो उन्हें यहां से भगा दिया जाएगा। मेरा नाम गौतम देव है और हम जो कहते हैं, वह करके रहते हैं। 

सब मोदी राज में चलेगा, यह बंगाल नहीं चलेगा

गौतम देव इतने पर ही नहीं रुकते वह कहते हैं उन्हें सब पता है। यहां कि एक-एक बात उन्हें मालूम है। गौतम देव ने कहा कि मैं यहां से चुनाव जीत रहा हूं और फिर मंत्री बनने वाला हूं। ऐसे में यहां रह पाना मुश्किल होगा। मंत्री के धमकी से डरे संन्यासिनी ने कहा कि हम तो संन्यासी हैं। हम कहां जाएंगे। इस पर मंत्री गौतम देव ने कहा कि वह खुद संन्यासी है। यह सब मोदी राज में चलेगा यह बंगाल है, यहां यह सब नहीं चलेगा। साथ नहीं दिया तो सरकारी जगह पर बैठे हो खाली करना ही पड़ेगा।

धमकी को भाजपा बर्दाश्त नहीं करने वाली

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद डावग्राम फुलवारी से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार शिखा चटर्जी ने पत्रकारों को बताया कि इस प्रकार की धमकी को भारतीय जनता पार्टी बर्दाश्त नहीं करने वाली। चुनाव के समय वोट या समर्थन कौन किसे देगा यह उसका व्यक्तिगत मत है। चुनाव के समय किसी को उजाड़ देने की धमकी देना भी दंडनीय अपराध है। इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी। 

मंत्री के तेवरों से स्पष्ट झलकती है ये सोच

मंत्री के इस तेवर स्पष्ट कर दिया है कि जो सोच मुख्यमंत्री की हिंदू संस्कृति के प्रति है वही सोच उनके मंत्री गौतम देव की संन्यासी के प्रति दिखाई देता है। टीएमसी का कल्चर स्पष्ट होता है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवार दिलीप सिंह ने कहा कि वे बस्ती यूनियन समिति के अध्यक्ष भी हैं। पिछले 10 वर्षों से क्षेत्र के विधायक के साथ गौतम देव राज्य के मंत्री भी रहे हैं।

चुनाव आचार संहिता का सीधा उल्लंघन है

ऐसे में जिस प्रकार की बातें वे सरकारी जमीन पर बरसों से बैठे एक संन्यासी को उजार देने की धमकी देते हुए कहा कि वह चुनाव आचार संहिता का सीधा उल्लंघन है। वे पत्रकारों के माध्यम से बस्ती इलाके के सभी लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि गौतम देव मंत्री चुनाव हार रहे हैं इसलिए वे हताशा में ऐसी बातें करते हैं। बस्ती इलाके में किसी एक व्यक्ति को भी उजाड़ने नहीं दिया जाएगा। इसके लिए जो भी संघर्ष करना होगा बस्ती उन्नयन समिति करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.