Move to Jagran APP

Bengal Politics: दावा- ममता बनर्जी के दुआरे सरकार के शिविरों में एक करोड़ से अधिक लोग पहुंचे

बोलीं ममता-बंगाल सरकार बंगाल के लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध दुआरे सरकार अभियान का दूसरा संस्करण नागरिकों को राज्य द्वारा संचालित योजनाओं से लाभांवित करने में मदद करने के लिए एक जनसंपर्क अभियान है जो 16 अगस्त को शुरू किया गया था और यह 15 सितंबर तक जारी रहेगा।

By Priti JhaEdited By: Published: Thu, 26 Aug 2021 09:26 AM (IST)Updated: Thu, 26 Aug 2021 09:26 AM (IST)
Bengal Politics: दावा- ममता बनर्जी के दुआरे सरकार के शिविरों में एक करोड़ से अधिक लोग पहुंचे
ममता बनर्जी के दुआरे सरकार के शिविरों में एक करोड़ से अधिक लोग पहुंचे

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दुआरे सरकार के दूसरे संस्करण के लांच होने के आठ दिनों के भीतर ही इसके शिविरों में पहुंच कर पंजीकरण कराने वाले लोगों का आंकड़ा एक करोड़ को पार कर गया है। दुआरे सरकार अभियान का दूसरा संस्करण, नागरिकों को राज्य द्वारा संचालित योजनाओं से लाभांवित करने में मदद करने के लिए एक जनसंपर्क अभियान है, जो 16 अगस्त को शुरू किया गया था और यह 15 सितंबर तक जारी रहेगा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि 24 अगस्त तक, राज्य भर में एक करोड़ से अधिक लोगों ने दुआरे सरकार शिविरों का दौरा किया है। इस साल हमने लक्ष्मी भंडार, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, कृषकबंधु (नई) जैसी और भी योजनाएं और पहल इसमें शामिल की हैं। राज्य सरकार द्वारा नई शुरू की गई 'लक्ष्मी भंडार' योजना प्रत्येक एससी/एसटी परिवार की महिलाओं के लिए 1000 रुपये और सामान्य वर्ग के लिए 500 रुपये की मासिक सहायता का आश्वासन देती है।

ममता ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में इसकी घोषणा की थी। ममता ने दूसरे ट्वीट में लिखा, मैं सभी को विश्वास दिलाती हूं कि हम सरकारी सेवाओं और लाभों की डोर स्टेप डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास जारी रखेंगे।बंगाल सरकार बंगाल के लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

उल्लेखनीय है कि राज्य में विधानसभा चुनावों से कुछ महीने पहले पिछले साल दिसंबर में ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार ने 'दुआरे सरकार' (घर के दरवाजे पर सरकार) कार्यक्रम शुरू किया था ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि राज्य का प्रत्येक नागरिक राज्य द्वारा प्रदान की जाने वाली कल्याणकारी योजनाओं और लाभों का लाभ उठा सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.