Move to Jagran APP

Bengal Politics:भवानीपुर समेत तीन विस सीटों पर 30 सितंबर के मतदान के लिए तैनात होंगे 15 कंपनी केंद्रीय बल

चुनाव आयोग ने भवानीपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव और शमशेरगंज व जंगीपुर सीट के चुनाव के लिए केंद्रीय बलों की 15 कंपनियां तैनात करने का निर्णय लिया है। इन तीनों ही सीटों पर आगामी 30 सितंबर को मतदान होना है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 04:22 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 04:22 PM (IST)
Bengal Politics:भवानीपुर समेत तीन विस सीटों पर 30 सितंबर के मतदान के लिए तैनात होंगे 15 कंपनी केंद्रीय बल
सीआइरपीएफ, बीएसएफ, एसएसबी, सीआइएसएफ और आइटीबीपी के जवान होंगे तैनात।

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः चुनाव आयोग ने भवानीपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव और शमशेरगंज व जंगीपुर सीट के चुनाव के लिए केंद्रीय बलों की 15 कंपनियां तैनात करने का निर्णय लिया है। इन तीनों ही सीटों पर आगामी 30 सितंबर को मतदान होना है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के मुताबिक राज्य में जो 15 कंपनियां आ रही हैं, उनमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) की आठ, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की चार, सशस्त्र सीमा बल(एसएसबी) की दो, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल(सीआइएसएफ) और भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) की एक-एक कंपनियां शामिल हैं।

loksabha election banner

बता दें कि वैसे तो तीन सीटों पर मतदान होना है लेकिन सबकी निगाहें भवानीपुर उपचुनाव पर टिकी हैं। इस केंद्र में तृणमूल उम्मीदवार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं। उनके खिलाफ भाजपा ने प्रियंका टिबड़ेवाल को प्रत्याशी बनाया है। माकपा के उम्मीदवार श्रीजीब विश्वास हैं।

चुनावी हिंसा के लिए बंगाल कुख्यात रहा है। पिछले पांच दशकों में एक भी चुनाव बिना हिंसा के संपन्न नहीं हुआ है। पिछले मार्च अप्रैल में हुए चुनाव से पहले और दो मई को परिणाम आने के बाद भी बंगाल में जमकर हिंसा हुई थी जिसकी जांच हाई कोर्ट के निर्देश पर सीबीआइ कर रही है। इसीलिए आयोग ने उपचुनाव में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रहे हैं। यही नहीं केंद्रीय चुनाव आयोग की ओर से तीनों ही केंद्रों की कानून-व्यवस्था को लेकर हर दिन रिपोर्ट तलब कर रखी है। भवानीपुर विधानसभा सीट से सीएम ममता बनर्जी सहित अन्य तीनों उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.